Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: PM मोदी की रैली को लेकर आज बदला रहेगा पटना का ट्रैफिक रूट, यहां लें जानकारी

पटना हवाई अड्डा से निकलने वाले यात्रियों के वाहन का निकास राइडिंग रोड से डुमरा टीओपी होकर होगा। उक्त अवधि में पटेल गोलंबर से अन्य वाहन व सभा में भाग लेने वाले व्यक्तियों का आवागमन हवाई अड्डा की ओर नहीं होगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 10:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:49 AM (IST)
Bihar Election 2020: PM मोदी की रैली को लेकर आज बदला रहेगा पटना का ट्रैफिक रूट, यहां लें जानकारी
वाहनों की काजगताज की जांच करती हुई पुलिस।

पटना, जागरण संवाददाता। पटना एयरपोर्ट से सटे वेटनरी कॉलेज मैदान में 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी सभा है। इस कारण लगभग छह घंटे तक एयरपोर्ट रोड व आसपास की यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने बताया कि बुधवार को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे या कार्यक्रम समाप्ति तक पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा की ओर केवल फ्लाइट का टिकट दिखाने के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। पटना हवाई अड्डा से निकलने वाले यात्रियों के वाहन का निकास राइडिंग रोड से डुमरा टीओपी होकर होगा। उक्त अवधि में पटेल गोलंबर से अन्य वाहन व सभा में भाग लेने वाले व्यक्तियों का आवागमन हवाई अड्डा की ओर नहीं होगा। दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 2:10 बजे तथा 2:50 बजे से 3:30 बजे तक पटना हवाई अड्डा से वाहनों का निकास एवं प्रवेश दोनों पूर्वी गेट से पटेल गोलंबर होकर होगा।

loksabha election banner

बस से बाहर निकालने की होगी व्यवस्था

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोपहर 1:00 बजे से 2:30 बजे तक या कार्यक्रम समाप्ति तक हवाई अड्डा से यात्रियों को पिकअप करने वाले वाहनों का प्रवेश पूर्वी गेट से होगा। पूर्वी गेट के अंदर दाहिने तरफ पार्किंग एरिया पी-1 में पार्क किए जाएंगे। यहां स्पेस नहीं रहने पर पूर्वी गेट के बाहर की सड़क के दोनों फ्लैकों के फुटपाथ पर किए जाएंगे। इस अवधि में हवाई अड्डा से बाहर निकलने वाले यात्रियों को बस से पूर्वी गेट के बाहर तक पहुंचाने की व्यवस्था होगी। उक्त अवधि में कारगो गेट से पश्चिमी गेट तक किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग नहीं होगी।

जगदेव पथ व डुमरा टीओपी से भी नहीं मुड़ेंगे वाहन

सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक पटेल गोलंबर से केवल फ्लाइट में जाने वाले यात्रियों के वाहनों को ही टिकट दिखाने पर हवाई अड्डा रोड में जाने दिया जाएगा। टिकट नहीं दिखाने पर वाहन को बेली रोड या अन्य वैकल्पिक सड़क की ओर मोड़ दिया जाएगा। उक्त अवधि में टमटम पड़ाव (जगदेव पथ) तथा डुमरा टीओपी (बेली रोड) से वाहनों को एयरपोर्ट की तरफ मोड़ने पर मनाही होगी।

इन वाहनों को मिलेगी छूट

सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक हवाई अड्डा रोड से अग्निशमन, एंबुलेंस, शव वाहन, मरीजों के वाहन, न्यायायिक कार्य से जुड़े वाहन, चुनावी कार्य से जुड़े वाहन तथा पासधारक वाहन गुजर सकेंगे। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री के निकलने की अवधि तक पूरी तरह से ट्रैफिक कुछ समय के लिए रोक दी जाएगी।

सभा की गाड़ियां बीआइटी कैंपस में होगी पार्क

जनसभा में शामिल होने वाले लोग जगदेव पथ की ओर से आएंगे तो उनकी गाड़ियां बीआइटी कैंपस, सामने के खाली मैदान, फुलवारी जेल के पीछे एनसीसी ग्राउंड एवं संजय गांधी इंस्टीट्यूट डेयरी टेक्नोलॉजी परिसर में पार्क होगी। वहीं, डुमरा टीओपी, बेली रोड से आने वाले वाहन आरण्य भवन से बिहार कर्मचारी चयन आयोग वाले रोड में मुड़ जाएंगे। सड़क के दोनों किनारों पर वाहन पार्क किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.