Move to Jagran APP

Patna Pilots Vs Angika Avengers Match: अंगिका को 17 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा पटना

Patna Pilots Vs Angika Avengers Match बिहार क्रिकेट लीग (बीसीएल) में गुरुवार को सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। राजधानी के ऊर्जा मैदान पर पटना पाइलट्स ने अंगिका एवेंजर्स को 17 रनों से हरा दिया है। हिमांशु ने हैट्रिक लगाई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 03:10 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 05:35 PM (IST)
Patna Pilots Vs Angika Avengers Match: अंगिका को 17 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा पटना
हैट्रिक लगाने वाले हिंमाशु को मैन ऑफ दि मैच पुरस्कार देते अतिथि।
जागरण संवाददाता, पटना : शकीबुल गनी (48 रन, 41 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के) और लेग स्पिनर हिमांशु सिंह की हैट्रिक से पटना पायलट्स ने अंगिका एवेंजर्स को 17 रनों से पराजित कर बिहार क्रिकेट लीग के फाइनल में प्रवेश किया।
ऊर्जा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पटना की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हिमांशु को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। हिमांशु ने टूर्नामेंट में पहली हैट्रिक जमाने का गौरव हासिल किया और अंगिका एवेंजर्स की कमर तोड़ दी। बांका के उभरते लेग स्पिनर ने सही समय पर अश्विनी कुमार, सुफियान आलम और उत्कर्ष भास्कर को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं फाइनल में प्रवेश के लिए भागलपुर और दरभंगा की टीम के बीच मैच खेला जा रहा है।
 
टॉस हारने के बाद अंगिका से मिले पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण को स्वीकार करते हुए पटना ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज शकीबुल गनी (48 रन) और मंगल महरूर (30 रन, 18 गेंद, 6 चौके) ने पटना के लिए ठोस नींव रखी। अंगिका ने 17 अतिरिक्त रन तोहफे में दिए, जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। अंगिका की ओर से मुहम्मद सरफराज ने 3, गौरव कुमार, नीकू कुमार ने 2-2 विकेट लिए।
जवाब में अंगिका एवेंजर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 150 रन बना सकी और सेमीफाइनल मुकाबला हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज कुमार निशांत ने 35 गेंदों मेंं 5 चौके व 2 छक्के की मदद से 46 रन, गौरव कुमार ने 26 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए, लेकिन दोनों टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। अंगिका की पारी में 6 अतिरिक्त रन बने। पटना की ओर से हिमांशु सिंह ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए। अनिमेष कुमार ने 2, मोहित कुमार, समर कादरी और शशीम राठौर ने एक-एक खिलाडिय़ों को आउट कर सहयोगी की भूमिका निभाई। पहले सेमीफाइनल में फील्ड अंपायर तरविंदर सिंह, प्रशांतो घोष, थर्ड अंपायर सुबीर बनर्जी, मैच रैफ्री रवि शंकर सिंह थे। 26 मार्च को फाइनल मुकाबला शाम चार बजे से खेला जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.