Move to Jagran APP

पटना में एएसपी और डीएसपी अब सड़क पर उतर करेंगे जांच, संदिग्‍धों और लफंगों से करेंगे पूछताछ

बिहार की राजधानी पटना में ऑफिस छोड़ सड़क पर उतरेंगे पुलिस अफसर लफंगों पर कसी जाएगी नकेल एएसपी और डीएसपी अपने अपने क्षेत्र का करेंगे निरीक्षण संदिग्ध से होगी पूछताछ असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई क्राइम कंट्रोल करने को बनाई रणनीति

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 09:33 AM (IST)
पटना में एएसपी और डीएसपी अब सड़क पर उतर करेंगे जांच, संदिग्‍धों और लफंगों से करेंगे पूछताछ
अपराध पर काबू पाने के लिए पटना पुलिस ने बदली रणनीति। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Crime in Patna: शाम ढलते ही पटना शहर के मुख्य चौराहे, पार्क से लेकर हॉस्टल के बाहर बेवजह भीड़ जुटाने वालों की अब खैर नहीं। संदिग्ध से पूछताछ, रोक-टोक के साथ जरूरत पड़ी तो कार्रवाई करने से भी पुलिस नहीं चूकेगी। सभी एएसपी, डीएसपी अपने-अपने क्षेत्र में शाम में दो से तीन घंटे फोर्स के साथ सड़कों पर मूवमेंट करेंगे। इस दौरान वहां मौजूद थानेदार और पुलिस जांच करेगी। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा (Patna SSP Upendra Sharma) ने बताया कि सभी एएसपी और डीएसपी को निर्देश दिया गया है। सोमवार शाम से ही सभी पदाधिकारी क्षेत्र में हैं। सघन वाहन जांच का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी खुद करेंगे सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना

एसएसपी खुद भी किसी भी थाना क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना करते नजर आएंगे। एसकेपुरी पार्क, मोहिनी मोड़, बोरिंग रोड चौराहा, कोतवाली और बुद्धा कॉलोनी के नागेश्वर कॉलोनी, चकारम, कदमकुआं, कंकड़बाग, पीरबहोर, पत्रकारनगर, गांधी मैदान, दानापुर, एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में पुलिस पदाधिकारी खुद हर दिन शिफ्टवार क्षेत्र में रहेंगे। इस दौरान अगर कोई संदिग्ध दिखता है तो उनसे पूछताछ करेंगे। इस दौरान ऐसे स्पॉट भी चिह्नति किए जाएंगे, जहां पुलिस बल की तैनाती की जरूरत है। इन स्थानों पर अस्थायी तौर पर पुलिस बलों की तैनाती होगी।

बवाल मचाने वालों पर कसेगा शिकंजा

पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस अभी से बवालियों पर शिकंजा कसने में जुट गई है। साथ ही अवैध हथियारों की बरामदगी तथा विभिन्न मामलों में फरार चल रहे अपराधियों की हरहाल में गिरफ्तारी करने को कहा गया है। वहीं, होलिका दहन को लेकर भी पुलिस विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है। एसएसपी ने निर्देश दिया कि सभी थानेदार अपने अपने इलाकों में किन किन जगहों पर होलिका दहन होगा, इसकी सूची तैयार कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.