Move to Jagran APP

Patna Lockdown: 40 स्पॉट पर वाहन चेकिंग, वसूला 4.35 लाख जुर्माना-आज बेवजह न निकलें बाहर

पुलिस ने 40 स्थानों पर वाहन चेकिंग का विशेष अभियान चलाकर 32 वाहन जब्त किए और 317 वाहनों चालकों से 4 लाख 35 हजार का जुर्माना वसूल किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 09:34 AM (IST)
Patna Lockdown: 40 स्पॉट पर वाहन चेकिंग, वसूला 4.35 लाख जुर्माना-आज बेवजह न निकलें बाहर
Patna Lockdown: 40 स्पॉट पर वाहन चेकिंग, वसूला 4.35 लाख जुर्माना-आज बेवजह न निकलें बाहर

पटना, जेएनएन। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की शामत आ गई है। सोमवार को पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। 40 स्थानों पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान 32 वाहन जब्त किए गए और 317 वाहनों चालकों से 4 लाख 35 हजार का जुर्माना वसूल किया। शाम में एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, सिटी एसपी अमरकेश डी और सभी डीएसपी सड़क पर उतरे थे। इस दौरान पुलिस ने बेवजह सड़क पर घूमने वाले बाइकर्स की पिटाई तो कहीं कान पकड़कर उठक-बैठक कराया। जुर्माना नहीं भरने पर वाहनों को लॉकडाउन अवधि तक के लिए जब्त कर लिया गया। 

loksabha election banner
 
ट्रैफिक पुलिस की गांधीगिरी नहीं आई काम


पिछले तीन दिनों से ट्रैफिक पुलिस गांधीगिरी अपना रही थी। कहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को माला पहनाई जा रही थी तो कहीं गुलाब देकर घर में रहने की हिदायत। इसके बावजूद लोग सचेत नहीं हुए और बेवजह घर से निकलना बंद नहीं किया। इससे नाराज ट्रैफिक पुलिस ने सभी चौक-चौराहों पर वाहनों की जांच शुरू कर दी। मीठापुर बाईपास मोड़, 90 फीट मोड़, दिनकर चौक, मछुआटोली, पीरबहोर थाने के सामने, कारगिल चौक, आयकर गोलबंर, कंकड़बाग, रामगुलाम चौक, पुलिस लाइन तिराहा, बोरिंग रोड चौराहा, राजापुर पुल, कुर्जी, पाटलिपुत्र गोलंबर समेत अन्य इलाकों में तैनात पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। पुलिस लोगों से पहले घर से निकलने की वजह पूछती, फिर उनसे वाहनों के कागज दिखाने को कहा जाता। हालांकि, जरूरी सेवा वाले लोगों को रोका नहीं जा रहा था।
 
आज से बेवजह घर से निकलने से बचें


मंगलवार सुबह से पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करेगी। साथ ही सभी थाने की पुलिस चौक चौराहों से लेकर गलियों में भी घूमेगी। अब सख्ती दिखाने में जरा सा भी चूक नहीं करेगी। ऐसे में अगर अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो वाहन के सभी कागजात पास रखे। कोई बहाना करेंगे तो पुलिस आपके घर तक पहुंच सकती है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.