Move to Jagran APP

Patna Lockdown Day 7 टमाटर सस्ता तो चढ़े आलू-प्याज के भाव-मनमानी कीमत पर बिक रहा आटा

हर दिन पटना में राज्य के विभिन्न जिलों से डेढ़ सौ से दो सौ पिकअप सब्जियां मंडियों में पहुंच रही हैं। इसके बावजूद लॉकडाउन में मनमानी कीमत वसूली जा रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 11:01 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 03:20 PM (IST)
Patna Lockdown Day 7 टमाटर सस्ता तो चढ़े आलू-प्याज के भाव-मनमानी कीमत पर बिक रहा आटा
Patna Lockdown Day 7 टमाटर सस्ता तो चढ़े आलू-प्याज के भाव-मनमानी कीमत पर बिक रहा आटा

पटना, जेएनएन। पटना में राज्य के विभिन्न जिलों से डेढ़ सौ से दो सौ पिकअप सब्जियां पटना के मीठापुर, मुसल्लहपुर, अंटा घाट, कदमकुआं, पटना सिटी आदि इलाकों की मंडियों में पहुंच रही हैं। हालांकि आलू और प्याज की कीमत में अभी काफी तेजी है। वहीं लॉकडाउन के कारण होटल-रेस्टोरेंट बंद हैं। शहर से गांव तक होने वाली शादी व अन्य पार्टियां भी बंद है। इससे अब कीमतों में नरमी देखी जा रही है। लोगों के घरों से न निकल पाने का फायदा फेरी वाले ले रहे हैं। रविवार को भी राजधानी में जगह-जगह मनमानी कीमतों पर सामानों की बक्री हुई। 

loksabha election banner

फेरी वालों की चांदी

सबसे ज्यादा चांदी तो सब्जी वालों की है। सब्जी की स्थाई दुकान न होने के कारण ठेले वालों की संख्या बढ़ गई है। वेंडर मनमानी कीमतों पर सब्जियां दे रहे हैं। अगर आप उन्हें सही कीमत बताएं तो भी क्या फर्क पड़ना है। सब्जी के साथ फल के भाव भी चढ़ गए हैं। 

मंडी में नहीं है किल्लत

मीठापुर सब्जी मंडी के व्यापारी अंबिका प्रसाद ने बताया कि सब्जियों की कोई किल्लत नहीं है। यहां आसानी से सुबह से लेकर शाम तक सब्जियां बिक रही हैं। बाहर से आ रहे परवल व कटहल में थोड़ी तेजी देखने को मिल रही है। कटहल 80 रुपये व परवल 160 के आसपास बिक रहा है। टमाटर 15-20, बैगन 20-25, भिंडी 30-40, नेनुआ 25-35 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। अंटा घाट के दुकानदार संजय ने बताया कि खपत कम हो गई है, वहीं दियारा क्षेत्र से सब्जियां निकलने लगी हैं।

हर जगह आटे का दाम अलग

राजधानी के बाजार में कई दुकानदारों के पास आटा नहीं है। जिनके पास सटॉक है वो अलग-अलग दाम पर बेच रहे हैं। शहर के कंकड़बाग, हनुमान नगर, नेहरू नगर, के अलावा कई इलाके में आटे के लिए लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। रविवार की बात करें तो राजीव नगर के संतोष किराना स्टोर संचालक के पास दोपहर तक आटा की नहीं था। उन्होंने बताया कि एक आदमी दस किलो की सात बोरी ले गया। आटा की खपत इस लिए भी ज्यादा है इसके खराब होने की चिंता नहीं रहती। इस लिए लोग भारी मात्रा में आटा खरीद लेते हैं। 

डिस्ट्रीव्यूटर जता रहे अनुपलब्धता

हनुमान नगर के पटना मेगा मार्ट के संचालक अर्जुन ने बताया कि डिस्ट्रीव्यूटर कॉल करने पर अनुपलब्धता बता रहे हैं। ट्रांसपोरेशन के अभाव को भी समस्या बताया जा रहा है। हनुमान नगर के राकेश झा ने बताया कि मैंने शनिवार को 35 रुपये किलो कीमत देकर आटा खरीदा। वहीं नहरू नगर के कुछ इलाके में आटा ही नहीं मिल रहा है, जिन दुकानों पर है वहां मनमानी कीमत वसूली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.