Move to Jagran APP

पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी देने वाला निरंजन गिरफ्तार

पटना। पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी देने वाला निरंजन कुमार उर्फ बबलू को पुलिस ने गिरफ्ता

By Edited By: Published: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 02:54 AM (IST)
पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी देने वाला निरंजन गिरफ्तार

पटना। पटना जंक्शन को उड़ाने की धमकी देने वाला निरंजन कुमार उर्फ बबलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रेल पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को तड़के रक्सौल के छौड़ादानो से गिरफ्तार किया। निरंजन के भाई किरण कुमार को भी पुलिस हिरासत में लेकर पटना पहुंची। दोनों से पूछताछ की जा रही है। दोनों भाइयों के पास से आधा दर्जन मोबाइल जब्त किया गया है। नरकटियागंज निवासी निरंजन ने पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के मोबाइल पर धमकी भरा मैसेज भेजा था।

loksabha election banner

निरंजन के नाम पर जारी है सिम कार्ड

रेल पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्र ने बताया कि इस घटना का मास्टर माइंड कौन है पुलिस इसकी जांच कर रही है। मैसेज जिस सिम से भेजा गया था वह निरंजन के नाम पर है। लेकिन अभी तक निरंजन के पास से न तो मोबाइल बरामद हुआ है और न ही वह यूनीनॉर का सिम कार्ड।

कई पुलिस अधिकारियों के मोबाइल पर भेजा गया अशोभनीय संदेश

सिम कार्ड 18 अगस्त को खरीदा गया है और तब से इस सिम से 40-45 लोगों को केवल मैसेज किया गया है। जिस दिन सिमकार्ड खरीदा गया था उसी दिन बस जांच के लिए एक फोन सासाराम के किसी पप्पू राम को किया गया था। इसके बाद से इस नंबर से किसी को काल नहीं किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों के मोबाइल पर अशोभनीय संदेश भेजे गए हैं। निरंजन नरकटियागंज के पुरानी बाजार में ही ग्राहक सुविधा केंद्र खोल रखा है तथा जरुरतमंदों को बैंक से लोन दिलाया करता है। किरण खाद का व्यवसाय करता है।

तीनों भाईयों के बीच चल रहा विवाद

पुलिस ने जब अनुसंधान शुरू की तो कई बातें उभर कर सामने आई। निरंजन तीन भाई है। जिसमें बड़ा किरण है जो खाद का कारोबार नरकटियागंज में करता है। दूसरा भाई संजय है तथा तीसरा निरंजन है। तीनों भाइयों में बनती नहीं है। निरंजन की पत्नी ने भैंसूर किरण पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा रखी है। वहीं किरण की पत्नी ने देवर निरंजन पर दुष्कर्म का मुकदमा करा रखी है। इनके बीच कई प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज है।

पुलिस को चकमा देता रहा निरंजन

रेल एसपी ने बताया कि गुरुवार देर शाम जब पुलिस की टीम शिकारपुर थाने से निरंजन के मोबाइल पर फोन कर बुलाया तो उसने पुलिस को चकमा देना चाहा। उसने बताया कि अभी वह मुजफ्फरपुर के रास्ते में है। सुबह तक शिकारपुर थाना पहुंचेगा। जब कि उसका मोबाइल लोकेशन की जानकारी रात डेढ़ बजे एसपी रेल ने ली तो पता लगा कि वह अभी छौड़ादानो में है। पुलिस की टीम तत्काल वहां पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.