Move to Jagran APP

ग्लेज्ड टाइल्स व नई पार्किंग से चमचमाने लगा पटना का दानापुर स्टेशन

पटना के दानापुर स्टेशन का विकास हुआ है। अब स्टेशन पहले से ज्यादा आकर्षक दिखने लगा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 05:08 PM (IST)
ग्लेज्ड टाइल्स व नई पार्किंग से चमचमाने लगा पटना का दानापुर स्टेशन
ग्लेज्ड टाइल्स व नई पार्किंग से चमचमाने लगा पटना का दानापुर स्टेशन

पटना, जेएनएन। दानापुर स्टेशन का लुक बदल गया है। अब ये पटना के चमचमाते स्टेशन में शुमार हो गया है। स्टेशन के ठीक सामने अवैध रूप से बनाए गए मोटरसाइकिल पार्किंग स्टैंड को हटा दिया गया है। साथ ही टेशन के सामने के होटल व अन्य व्यावसायिक भवनों को तोड़कर वहां मोटरसाइकिल व ऑटो पार्किंग स्टैंड बनाया गया है। सड़क पर ऑटो खड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके कारण अब वहां पर जाम नहीं लग रहा है।

loksabha election banner

कचरा साफ कर की गई फर्स की ढलाई

स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। इसमें दानापुर स्टेशन के पूर्वी छोर पर पहले कबाड़खाना बना हुआ था, यहां कूड़े-कचरे का भरमार रहता था। रेल प्रबंधन ने कचरे व कबाड़ को पूरी तरह साफ कर इसके फर्श की ढलाई करवा दी है और इसे प्लेटफॉर्म से मिला दिया गया है।

एयपोर्ट की तर्ज पर स्टील से घेरा गया प्लेटफार्म

फर्श पर ग्लेज्ड टाइल्स लगाई गई है। प्लेटफॉर्म को एयरपोर्ट की तर्ज पर स्टील से घेरा गया है। जिससे यह काफी खूबसूरत दिखने लगा है। पूर्वी छोर पर कोई शेड नहीं बनाया गया है। स्टेशन के सारे प्लेटफॉर्म के शेड को पूरी तरह बदल दिया गया है। नए शेड को लाल रंग से रंगा गया है। इससे दूर से ही इसकी खूबसूरती देखते बन रही है। नई व्यवस्था में यात्रियों को भी आवागमन में सहूलियत हो रही है। दूसरी तरफ सफाई व्यवस्था का हाल भी सुधरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.