Move to Jagran APP

बदल गया है पटना कलेक्ट्रेट का पता, अब यहां बैठेंगे राजधानी के जिलाधिकारी Patna News

अब पटना के समाहरणालय का नया पता रेडियो स्टेशन के पास छज्जूबाग में स्थित हिंदी भवन में होगा। नए स्थान पर कार्य शुरू कर दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 10:42 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 10:42 AM (IST)
बदल गया है पटना कलेक्ट्रेट का पता, अब यहां बैठेंगे राजधानी के जिलाधिकारी Patna News
बदल गया है पटना कलेक्ट्रेट का पता, अब यहां बैठेंगे राजधानी के जिलाधिकारी Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी के जिलाधिकारी का पता बदल गया है। अब पटना के समाहरणालय का नया पता रेडियो स्टेशन के पास छज्जूबाग में स्थित हिंदी भवन होगा। बुधवार को जिलाधिकारी कुमार रवि अपने नए कार्यालय में बैठे और अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श भी किया। इसके साथ कलेक्ट्रेट से स्थानांतरित होकर आए कार्यालयों का निरीक्षण कर कर्मचारियों से हो रहीं असुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि भवन निर्माण विभाग कलेक्ट्रेट भवन को तोड़कर जी5 का अत्याधुनिक भवन बनाने के लिए अब स्वतंत्र हो गया है। वह जब चाहे नए भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दे।

अधिवक्ताओं ने किया आग्रह, पुराने कार्यालय में चले कोर्ट

अधिवक्ताओं ने कोषागार का स्थानांतरण होने पर पुराने कलेक्ट्रेट में कोर्ट के संचालन का आग्रह किया है। जिलाधिकारी ने उनसे हिंदी भवन आने का आग्रह किया है। डीएम कुछ दिनों तक दोनों जगहों पर बैठेंगे। शीघ्र ही छज्जूबाग में वन-वे यातायात व्यवस्था लागू होगी। डीएम ने बताया कि वाहन पार्किंग का स्थल हिंदी भवन कैंपस में नहीं है। इसके बगल के एक भवन में वाहनों की पार्किंग कराई जाएगी।

स्वतंत्र भवन में रहेगा कोषागार, शीघ्र मिलेगा भवन

निबंधन कार्यालय की तर्ज पर कोषागार स्वतंत्र भवन में रहेगा। डीएम ने बताया कि इसके लिए नए भवन शीघ्र आवंटित हो जाएंगे। उसके बाद कोषागार को स्थानांतरित कर दिया जाएगा। सिर्फ कोषागार में पेच फंसा था। इसका भी हल निकल गया है। अन्य सभी विभाग पांच दिनों में स्थानांतरित हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.