Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट पर दो लोग मरे, न्‍यू टर्मिनल बिल्डिंग के पास हुआ हादसा; जानिए पूरा माजरा

Patna Airport पटना एयरपोर्ट पर शनिवार की दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा एयरपोर्ट के अंदर निर्माणाधीन न्‍यू टर्मिनल बिल्डिंग के पास हुआ। इस हादसे में दो लोगों की जान चली गई। मरने वाले जहानाबाद जिले के बताए जा रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 06:26 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 08:22 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट पर दो लोग मरे, न्‍यू टर्मिनल बिल्डिंग के पास हुआ हादसा; जानिए पूरा माजरा
पटना एयरपोर्ट पर हो गया बड़ा हादसा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर बने रहे न्यू टर्मिनल बिल्डिंग में निर्माणाधीन आयरन बीम गिरने से तीन मजदूर दब गए। इसमें घायल दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक का इलाज राजाबाजार के निजी अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों की पहचान जहानाबाद जिले के हुलासगंज थानांतर्गत गिदरपुर गांव निवासी राकेश और कौशल उर्फ राजन के रूप में हुई है। वहीं, घायल अजय उर्फ राजीव भी इसी गांव का रहने वाला है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट थानाध्यक्ष विनोद पीटर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। दोनों मजदूरों की मौत हो गई। घायल के बयान पर यूडी केस दर्ज किया जाएगा। आपको बता दें कि एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल भवन तक वाहनों के पहुंचने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इसमें लोहे के बीम लगाए जा रहे हैं। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे एक छह फीट के बीम को ऊपर चढ़ाया गया और जैक के सहारे उसे रखा गया था।

बीच से बीम लचक गया, जिसके नीचे अजय, राकेश और राजन दब गए। तीनों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। वहां राकेश और राजन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद आइजीआइएमएस (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) में दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। इस बीच तीनों के स्वजन भी पटना पहुंच गए। 

  • एयरपोर्ट पर फ्लाईओवर निर्माण कार्य में लगे  तीन मजदूरों पर लचका आयरन बीम, दो मरे
  • जहानाबाद के हुलासगंज थाना क्षेत्र में गिदरपुर गांव के रहने वाले राकेश, राजन व अजय
  • राकेश और राजन की हो गई मौत, अजय का निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

कुशल मजदूरों का करा रखा है इंश्योरेंस

पुलिस के मुताबिक, मृत राकेश और राजन दोनों कुशल मजदूर थे। उन्होंने राजमिस्त्री का प्रशिक्षण भी कर रखा था। निर्माण कर रही कंपनी ने दोनों मजदूरों की अंत्येष्टि के लिए उनके स्वजनों को तत्काल सहायता राशि प्रदान की। इन दोनों के साथ अजय का भी कंपनी ने इंश्योरेंस करा रखा है। जांच के क्रम में अब तक लापरवाही से हादसे की बात सामने नहीं आई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.