Move to Jagran APP

पटना में हेलमेट पहनकर लूटपाट करता यह गैंग, CCTV से खुला राज तो चौंक गई पुलिस

पटना में देर रात अपराधियों ने एक दवा दुकान से 20 हजार रुपये लूट लिए। अपराधी दवा खरीदने के बहाने दुकान में आए थे। सीसीटीवी फुटेज ने उनसे संबंधित बड़ा राज खुला है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 08:06 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 10:39 PM (IST)
पटना में हेलमेट पहनकर लूटपाट करता यह गैंग, CCTV से खुला राज तो चौंक गई पुलिस
पटना में हेलमेट पहनकर लूटपाट करता यह गैंग, CCTV से खुला राज तो चौंक गई पुलिस

पटना, जेएनएन। पटना में बेखौफ अपराधियों ने एक दवा दुकान से 20 हजार रुपये लूट लिये। अपराधी दवा खरीदने के बहाने दुकान में आए थे। खास बात यह कि ये वही लुटेरे थे, जिन्‍होंने 13 दिनों पहले पटना के दानापुर में एक दवा दुकान में लूटपाट की थी। इनमें एक अपराधी काली जर्सी में हेलमेट पहने हुए था ताे दूसरा नकाबपोश अपराधी ब्‍लु जर्सी में था। आशंका है कि पटना में दवा दुकानों में अपराध में कोई संगठित गिरोह लगा है, जो एक ही तरीके से वारदात को अंजाम दे रहा है। इसका राज दोनों घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज से खुला है। हेलमेट गैंग के इस खुलासे से पुलिस भी चौंक गई है।

loksabha election banner

पिस्‍टल के बल पर लूट लिये 20 हजार

मिली जानकारी के अनुसार पटना के रामकृष्‍ण नगर थाना क्षेत्र स्थित चांगर मोड़ पर 'मेडीकेयर' नामक दवा दुकान में देर रात कुछ अपराधी पहुंचे और उन्‍होंने दुकानदार मुकेश और अमित कुमार से दवा की मांग की। इसके बाद उन्‍होंने पिस्‍टल सटा हत्‍या की धमकी देते हुए काउंटर पर रखे 20 हजार रुपये लूट लिये।

सीसीटीवी ने खोला वारदात का राज

लूट की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसने यह बड़ा राज खोल दिया है कि 13 दिन पहले 19 जनवरी को हुई ऐसी ही एक अन्‍य घटना पटना के दानापुर अनुमंडल के रूपसपुर थाना क्षेत्र स्थित रुकनपुरा में भी हुई थी। तब 'संजीवनी' नामक दवा दुकान की गई लूटपाट में वही दो अपराधी शामिल थे, जो इस घटना में थे। पुलिस इसके आधार पर अपराधियों का पता लगाने में लग गई है।

अपराधियों के कपड़े व अपराध के तरीके समान

सीसीटीवी फुटेज में कैद दोनों अपराधी प्रथमदृष्‍टया वही लग रहे हैं, जिन्‍होंने 13 दिनों पहले पटना के दानापुर इलाके में एक दवा दुकान में लूटपाट की थी। दोनों घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज में दो नकाबपोश युवक एक ही तरीके से दुकान में घुसते हैं। दोनों घटनाओं में एक अपराधी ने ब्‍लू तो दूसरे ने ब्‍लैक जर्सी पहनी है। दोनों घटनाओं में ब्‍लू जर्सी वाला अपराधी पिस्‍टल लिए है तो व्‍लैक जर्सी वाला हेलमेट पहले हुए है। दोनों घटनाओं में शामिल अपराधी कद-काठी से भी एक ही लग रहे हैं।

सवाल यह कि क्‍या लूटपाट में लगा कोई गिरोह?

पटना में 13 दिनों के अंदर ऐसी दो घटनाओं के कारण दहशत व्‍याप्‍त है। लोग कानून-व्‍यवस्‍था पर सवाल उठा रहे हैं।साथ ही यह सवाल उठ रहा है कि क्‍या पटना में लूटपाट का कोई गिरोह काम कर रहा है, जो एक ही तरह के कपड़े व हेलमेट पहन वारदात को अंजाम दे रहा है?

एसएसपी ने किया दावा: जल्‍द पकड़े जाएंगे अपराधी

विदित हो कि बीते 19 जनवरी की लूटपाट के बाद पुलिस ने अपराधियो की पहचान कर जल्‍द गिरफ्तारी का दावा किया था। अब पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने फिर कहा है कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है और उन्‍हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.