Move to Jagran APP

कुख्यात बबलू दूबे की हत्या उसके शूटर ने ही की, कहा-पैसे के लिए मार डाला

कोर्ट परिसर में हुई कुख्यात अपराधी बबलू दूबे की हत्या की जिम्मेवारी उसी के खास शूटर कुणाल सिंह और राहुल सिंह ने ली है। दोनों ने कहा कि पैसे की वजह से हमने उसकी हत्या कर दी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 02:29 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 10:32 PM (IST)
कुख्यात बबलू दूबे की हत्या उसके शूटर ने ही की, कहा-पैसे के लिए मार डाला
कुख्यात बबलू दूबे की हत्या उसके शूटर ने ही की, कहा-पैसे के लिए मार डाला

पटना [जेएनएन]। कुख्यात बबलू दुबे की हत्या के बाद पुलिस जांच में जुटी ही थी कि एक ऑडियो वायरल हो गया है। अपराधियों ने मीडियाकर्मियों को फोन कर हत्या की जानकारी दी।

loksabha election banner

...जी, मैं कुणाल सिंह बोल रहा हूं। पिपराकोठी थाना क्षेत्र कुडिय़ा कंगली जिला पूर्वी चंपारण से। अभी-अभी जो घटनाक्रम सुने हैं बेतिया में, उसके बारे में हम ही लोग हैं। पीछे बहुत सारे कारण हैं और बहुत सारे वजह हैं, जिसे आप लिख सकते हैं। केडिया अपहरणकांड का पैसा नहीं मिला।

उसमें फिफटी परशेंट का पार्टनर थे, कुणाल सिंह और राहुल सिंह मुखिया ये सबसे अहम वजह था और लगभग सैकड़ों लड़का का कैरियर बर्बाद किया था बहलावे फुसलावे में लाकर। पढऩे लिखने का उम्र में उनको दलदल में धकेला दिया। माता-पिता बच्चे की वजह से नाखुश रहते थे। यह समाज का गुनाहगार व गद्दार था, इसको समाज में रहने का कोई हक नहीं था।

हमलोग इसलिए मारे कि वो हम लोगो का पैसा बेईमानी किया, उस पइसा में से एक रुपया भी नहीं दिया, न हमको और न ही राहुल सिंह मुखिया को। केडिया अपहरण कांड में रुपया तो बहुत मांगा गया था, सब पैसा इसी -----ने रख लिया, क्या मांगे थे और क्या लिए थे, इसकी जानकारी नहीं दिए थे।

इस लड़ाई में जो भी आएगा बख्शा नहीं जाएगा। गरीबों का शोषण कर रहा था कई लोगों को ठग लेता था कई लोगों को खाने पर आफत कर देता था। जो भी उसके रास्ते में आता था उसे मरवा देता था। नेपाल पुलिस को पैसा दे देकर बचता रहता था। ये कितना अशोभनीय बात है कि अपने सहयोगियों को ही मरवा देता था।

पैसे की लेने दे लिए हुई हत्या

बबलू दूबे की हत्या अपहरण के पैसा के लेन देने को लेकर हुई है। बेतिया पुलिस इस मामले में मोतिहारी जेल में बंद राहुल से शुक्रवार को पूछताछ भी की है। राहुल को बबलू दूबे का सहयोगी बताया जाता है। कुणाल और राहुल के साथ मिलकर ही बबलू दूबे ने नेपाल के व्यवसायी सुरेश केडिया का अपहरण को अंजाम दिया था। अपहरण के बाद रिहाई में मिले पैसा के बंटवारे को लेकर राहुल और कुणाल के साथ बबलू दूबे का विवाद हुआ था। 

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी सस्पेंड

गुरुवार की सुबह पेशी के लिए बेतिया कोर्ट आए बबलू दूबे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। डीआईजी तिरहुत सुनील कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बबलू दूबे की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अफसर समेत चारों पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में एसपी बेतिया विनय कुमार का दावा है कि शीघ्र ही पुलिस हत्यारे को सबके सामने खड़ा कर देगी।

यह भी पढ़ें: कभी जेल से वसूलता था करोड़ों की रंगदारी, कोर्ट परिसर में हुई दिनदहाड़े हत्या

हमें भी इसकी सूचना मिली है। इसकी पड़ताल की जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन में लगातार जुटी है। जल्द पूरे मामले से पर्दा हट जाएगा। 

विनय कुमार 

एसपी, बेतिया। 

यह भी पढ़ें: कुख्यात बबलू दुबे के अंतिम संस्‍कार में पहुंचे भाजपा विधायक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.