Move to Jagran APP

नितिन गडकरी ने जमीन अधिग्रहण में सुस्‍ती का लगाया था आरोप, बिहार सरकार ने दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर बिहार सरकार ने फैक्टशीट जारी की। कहा कि सिर्फ चार परियोजनाएं जमीन अधिग्रहण से अटकीं है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 11:48 PM (IST)
नितिन गडकरी ने जमीन अधिग्रहण में सुस्‍ती का लगाया था आरोप, बिहार सरकार ने दिया जवाब
नितिन गडकरी ने जमीन अधिग्रहण में सुस्‍ती का लगाया था आरोप, बिहार सरकार ने दिया जवाब

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार में सिर्फ चार एनएच परियोजनाएं जमीन अधिग्रहण की वजह से फंसी हैं। बिहार सरकार ने फैक्टशीट जारी कर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर स्थिति स्पष्ट की है। शुक्रवार को गडकरी ने कहा था कि बिहार में भूमि अधिग्रहण में अड़चन की वजह से एनएच के अधिकतर प्रोजेक्ट अटक गए हैैं।

loksabha election banner

पथ निर्माण विभाग की ओर से जारी फैक्टशीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के अंतर्गत 82 परियोजनाएं हैं, जिनमें 58 का क्रियान्वयन राज्य सरकार के पथ निर्माण विभाग के एनएच डिवीजन द्वारा किया जाना है।  82 में 47 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। 10 परियोजनाएं बिड स्वीकृति के स्तर पर हैं।

वहीं 25 प्रोजेक्ट का डीपीआर बन रहा है। इनमें 18 डीपीआर पथ निर्माण विभाग को बनाने हैंं। इन्हें 31 अगस्त तक भेजना है। सभी परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा भूअर्जन का काम किया जा रहा है। पथ निर्माण विभाग का कहना है कि वर्ष 2014 में नए भू अर्जन कानून के लागू होने की वजह से प्रक्रिया में परिवर्तन हुआ था। इस वजह से थोड़ा समय लग रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.