Move to Jagran APP

सूरत से मंगाई थी एक करोड़ की साड़ी, देने जा रहे थे जाली नोट, लेकिन...

दानापुर रेलवे स्टेशन से आरपीएफ ने उधना एक्सप्रेस के एसी कोच से एक करोड़ के पांच सौ और एक हजार के नकली नोट बरामद किए हैं। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2016 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2016 11:02 PM (IST)
सूरत से मंगाई थी एक करोड़ की साड़ी, देने जा रहे थे जाली नोट, लेकिन...

पटना [जेएनएन]। आरपीएफ ने रविवार को दानापुर रेलवे स्टेशन पर दानापुर-उधना एक्सप्रेस की एसी बोगी से एक करोड़ के नकली नोट के साथ दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि नकली नोट के साथ पटना का एक कपड़ा व्यवसायी और उसका पार्टनर गुजरात जा रहे थे।
गुजरात के सूरत से कपड़े लाकर वो पटना में होलसेल का काम किया करते थे। इसी क्रम में वो कल ट्रेन से गुजरात जा रहे थे कि पुलिस ने छापेमारी कर उनके पास से नकली नोट बरामद कर लिया। गिरफ्तार लोगों के पास से बरामद सभी नकली नोट 500 और 1000 रुपये के हैं।
करेंसी क्राइसिस से मुर्दे भी परेशान, कफन व अंतिम संस्कार तक पर आफत
रविवार की शाम आरपीएफ को सूचना मिली कि सूरत जाने वाली ट्रेन 9084 अप दानापुर- उधना एक्सप्रेस की एसी-3 कोच में कुछ लोग एक करोड़ रुपये की ब्लैक मनी लेकर जा रहे है। आरपीएफ की टीम हरकत में आई और तीन बैगों में रखे एक करोड़ रुपये बरामद कर लिए।
बैग के साथ सूरत जा रहे खुसरूपुर, चकहुसैन मोहल्ले के नितेश कुमार, नगला पटना सिटी के संतोष कुमार साव, संतोष की पत्नी मालती देवी और नगला मारूफगंज, पटना की सोनी कुमारी को हिरासत में लिया गया है।
आरोपी संतोष कुमार साव ने बताया कि पटना जंक्शन के बाहर राजधानी मार्केट में हरिओम टेक्सटाइल साडिय़ों की दुकान में काम करता है, पत्नी मालती देवी और रिश्तेदार सोनी कुमारी और दुकान के मालिक नितेश कुमार के साथ साड़ी के व्यापारियों को बकाया पैसा देने सूरत जा रहे थे। दीपावली में सूरत से करोड़ों की साड़ी मंगाई गई थी।
पढ़ें : देश में 500 व 1000 के नोट हुए बंद तो ये बोला सोशल मीडिया, जानिए...

loksabha election banner
दीपावली बाद रुपये व्यापारियों को देने थे, पर सरकार के एकाएक नोट बंद कर देने से हम लोग बर्बाद होने के कगार पर आ गए। सूरत के व्यापारी विनोद कुमार, वसुंधरा टेक्सटाइल, लक्ष्मी कृपा के मालिकों ने पड़े रुपयों को सूरत आकर देने की बात कही तभी हम लोग 98 लाख रुपये देने जा रहे थे।
इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर आरके कछवाहा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दानापुर-उधना एक्सप्रेस की एसी बोगी से 98 लाख रुपये बरामद कर चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले में इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी गई है। रुपये और हिरासत में लिए गए लोगों को उनके सिपुर्द कर दिया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.