Move to Jagran APP

Bihar Politics: तेजस्‍वी बताएं अनपढ़ राबड़ी क्‍यों बनीं मुख्‍यमंत्री? लालू से पूछें- कैसे-कैसे मंत्री बनवाए: सुशील मोदी

Bihar Politics बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने गन्‍ना मंत्री प्रमेाद कुमार के मंत्री बनने की काबिलियत पर सवाल उठाए। इसके बाद पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी ने दनादन ट्वीट कर तेजस्‍वी यादव से तल्‍ख सवाल पूछे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 11:36 AM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी बताएं अनपढ़ राबड़ी क्‍यों बनीं मुख्‍यमंत्री? लालू से पूछें- कैसे-कैसे मंत्री बनवाए: सुशील मोदी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और पूर्व डिप्‍टी सीएम व राज्‍य सभा सदस्‍य सुशील कुमार मोदी की तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने सोमवार को एक के बाद एक दनादन तीन ट्वीट कर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition in Bihar Assembly) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) पर जोरदार हमला किया। सुशील मोदी के ट्वीट तेजस्‍वी के विधानसभा में इस टिप्‍पणी पर पलटवार थे, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि कैसे-कैसे लोग मंत्री बना दिए गए हैं। सीधे राबड़ी देवी (Rabri Devi) को निशाने पर लेते हुए मोदी ने लिखा, वे बतायें कि 1997 में उनकी पार्टी ने कई योग्य लोगों के रहते हुए एक ऐसी घरेलू महिला को मुख्यमंत्री क्यों बनवाया था, जो अधिकारियों की हिंदी-अंग्रेजी में लिखी फाइल को न पढ़ सकती थीं, न समझ सकती थीं? तेजस्वी यादव को शीशे घर में रह कर दूसरों पर पत्थरबाजी नहीं करनी चाहिए।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव को अपने पिता लालू प्रसाद से पूछना चाहिए कि उन्होंने कैसे-कैसे मंत्री बनवाये थे?

तेजस्‍वी की टिप्‍पणी से बढ़ी तल्‍खी

बता दें कि सोमवार को बिहार विधान सभा में पक्ष-विपक्ष के बीच तल्‍खी तब बेहद ज्‍यादा बढ़ गई, जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने गन्‍ना मंत्र प्रमोद कुमार के जवाब से असंतुष्‍ट होकर कह दिया- "अरे! गजब है। पता नहीं कैसे आपलोगों को मंत्री बना देते हैं। जवाब देना भी नहीं आता।" इसपर उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Dy.CM Tarkishore Prasad) सहित सत्‍ताधारी दल के विधायकों और मंत्रियों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। उन्‍होंने यहां तक कहा कि सदन में गलत परंपरा की शुरुआत हो रही है।

सुशील मोदी ने पूछे कड़वे सवाल

बहरहाल, सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर तेजस्‍वी से कुछ बेहद कड़वे सवाल पूछे हैं। उन्‍होंने कहा है कि तेजस्‍वी को अपने पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से पूछना चाहिए कि उन्होंने कैसे-कैसे मंत्री बनवाए थे। राजद बताए कि पिछली विधानसभा में पहली बार विधायक बनने वाले आठवीं और इंटर पास लोगों ( तेजस्‍वी और तेज प्रताप यादव) को तीन-तीन विभागों का कैबिनेट मंत्री कैसे बनवाया गया था?

एक सवाल पूछकर खड़े किए सौ सवाल

सुशील मोदी ने यह भी कहा कि किसी व्यक्ति को मंत्री बनाने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय और संबंधित व्यक्ति की योग्यता पर सवाल उठा कर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने फिर अपनी अपरिपक्वता और अपात्रता प्रकट की है। उन्होंने सरकार से एक सवाल पूछ कर अपने ही दल की ओर सौ सवाल खड़े कर दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.