Move to Jagran APP

वैशाली में उधार का पैसा मांगने पर वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर

बिहार के वैशाली जिले में उधार का पैसा मांगने पर वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने महिला सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 04:12 PM (IST)
वैशाली में उधार का पैसा मांगने पर वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर
वैशाली में उधार का पैसा मांगने पर वृद्धा की पीट-पीटकर हत्या, कई गंभीर

वैशाली, जेएनएन। सराय थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर पटेढा गांव में उधार का पैसा मांगने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में घायल एक वृद्ध महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के संबंध में मृतका के पुत्र अख्तियारपुर पटेढा गांव निवासी विजय पटेल के बयान के आधार पर सराय थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक महिला सहित चार नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका 60 वर्षीया मीरा देवी विजय पटेल की मां थी। 

loksabha election banner

हार्डवेयर का सामान को लेकर था विवाद 

दर्ज प्राथमिकी में विजय पटेल ने कहा है कि बीते सोमवार की दोपहर करीब दो बजे उसका चचेरा भाई आलोक कुमार पटेल अपने हार्डवेयर के सामान का बकाया पैसा मांगने के लिए गांव के ही सुल्तान महतो के यहां गया था। पैसा मांगने के दौरान अख्तियारपुर पटेढा गांव निवासी सुल्तान महतो, संतोष महतो, प्रेम कुमार, अमरनाथ महतो, सुल्तान महतो की पत्नी मुन्नी देवी, स्व. विशेश्वर महतो की पत्नी लालपती देवी, बैजू महतो की पत्नी राधिका देवी एवं अमरनाथ महतो की पत्नी रीना देवी ने आलोक कुमार पटेल के साथ गाली गलौच की। इसकी जानकारी मिलने पर विजय पटेल वहां गया और अपने भाई को लेकर घर चला आया। रात्रि करीब दस बजे उक्त सभी लोग ईंट-पत्थर, लाठी-डंडा एवं लोहे का रॉड लेकर आलोक कुमार के घर पहुंच गए और आलोक कुमार के साथ मारपीट करने लगे। हल्ला सुनकर बीच बचाव करने आए विजय कुमार, पत्नी रेशमी देवी, आलोक की मां अहिल्या देवी को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पुत्र के घायल होने की सूचना पर पहुंची थी वृद्धा

अपने पुत्र विजय पटेल को लहूलुहान देखकर बचाने आयी 60 वर्षीया मां मीरा देवी को लोहे के रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मीरा देवी घटनास्थल पर ही गिरकर बेहोश हो गई। घायल मीरा देवी को बेहोश देख सभी आरोपित घटनास्थल से भाग चले। आननफानन में स्वजन बेहोश मीरा देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर लेकर गए। जहां मीरा देवी की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन पीएमसीएच पहुंचने से पहले ही गांधी सेतु पर ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद स्वजन मीरा देवी के शव को सराय थाने पर लेकर पहुंच गए।

स्वजन शव को थाना परिसर में रखकर आरोपितों को पकड़ने के लिए जमकर बवाल करने लगे थे। थानाघ्यक्ष सुनीता कुमारी ने आननफानन में चार नामजद आरोपितों  गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपितों में सुल्तान महतो, प्रेम कुमार, अमरनाथ महतो एवं अमरनाथ महतो की पत्नी रीना देवी शामिल है। बाद में पुलिस ने मीरा देवी के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। अन्य आरोपितों  की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस छापामारी कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.