Move to Jagran APP

सात दिन के अंदर पटना में तीन गुना हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, आंकड़े देख प्रशासन भी चिंतित

पटना में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद पांच अप्रैल को राजधानी में 432 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव 11 अप्रैल को 1382 और दस अप्रैल को 1431 की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:36 AM (IST)
सात दिन के अंदर पटना में तीन गुना हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, आंकड़े देख प्रशासन भी चिंतित
पटना में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने का नाम नहीं ले रही है। गत सात दिन में संक्रमितों की संख्या तीन गुनी हो गई है। बताते चलें कि पांच अप्रैल को जिले में 432 संक्रमित मिले थे। वहीं दस अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक 1431 और रविवार को 1382 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताते चलें कि जिले में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर पांच हजार दो हो गई है। अबतक जिले में 60 हजार 875 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 54 हजार 600 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 473 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

श्राद्धकर्म में शामिल 25 में 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कंकड़बाग में एक सप्ताह पहले श्राद्धकर्म में शामिल हुए 25 लोगों में से 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से अधिकांश एक अपार्टमेंट के रहने वाले हैं। सभी से आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

स्वास्थ्यकर्मी तेजी से हो रहे संक्रमित

कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव में महती भूमिका निभा रहे स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की रफ्तार दिनोदिन बढ़ती जा रही है।  पीएमसीएच और एम्स के दो-दो दर्जन से अधिक डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने के बाद अब सिविल सर्जन कार्यालय भी इसकी जद में आ गया है। सिविल सर्जन व जिला स्वास्थ्य समिति के अबतक आधा दर्जन लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं गत तीन दिन से लगातार पूरी रात स्टेशन में जांच कार्य की निगरानी कर रहे डीपीएम और महामारी  पदाधिकारी की तबियत भी  रविवार को खराब बताई जा रही थी। बताते चलें कि एम्स में एक सीनियर समेत अबतक 13 डॉक्टर और 20 से अधिक नर्से और मेडिकल छात्र  पॉजिटिव हो चुके हैं।

तिथि,  संक्रमितों की संख्या

- 11 अप्रैल, 1382

- 10 अप्रैल, 1431

- 9 अप्रैल, 661

- 8 अप्रैल, 743

- 7 अप्रैल, 522

- 6 अप्रैल, 486

- 5 अप्रैल, 432


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.