Move to Jagran APP

भोजपुर का कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा पकड़ा गया, पांच दिन पूर्व ठीकेदार को कर दिया था छलनी

भोजपुर पुलिस ने कुख्‍यात अपराधी छोटू मिश्रा को हथियार के साथ दबोच लिया है। ठीकेदार हत्‍याकांड समेत कई मामलों में पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी। वह पुलिस के साथ मुठभेड़ में भी बचकर भाग निकला था।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 01:11 PM (IST)
भोजपुर का कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा पकड़ा गया, पांच दिन पूर्व ठीकेदार को कर दिया था छलनी
छोटू मिश्रा और ठीकेदार की हत्‍या कर भागते समय का सीसीटीवी फुटेज। फाइल फोटो

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर का कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा (Notorious Criminal Chhotu Mishra) आखिरकार पकड़ा गया। एसपी राकेश कुमार दूबे (SP Rakesh Dubey) के निर्देशन में गठित टीम ने हथियार व गोली के साथ उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। छोटू मिश्रा मूल रूप से रोहतास जिले के दिनारा थाना के मधुकरपुर गांव का निवासी है। वर्तमान में आरा शहर के आनंद नगर शिवपुर मोहल्ले में रहता था। भोजपुर पुलिस को ठीकेदार समेत दो की हत्या, पुलिस से मुठभेड़ व रंगदारी जैसे  मामले में उसकी सरगर्मी से तलाश थी। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। एसपी राकेश दुबे आज शाम उसकी गिरफ्तारी को लेकर विस्‍तृत जानकारी देंगे। 

loksabha election banner

ठीकेदार को दर्जनभर गोलियों से भूनकर की थी हत्या

बताया जाता है कि अभी चार जुलाई को अहिरपुरवा निवासी राजू यादव सुबह में बाइक से ही रमना मैदान से टहलकर घर के लिए निकले थे। लौटने के दौरान सपना सिनेमा रोड स्थित एक चाय दुकान पर चाय पीने के बाद घर की ओर जा रहे थे कि ठीक सपना सिनेमा-मोती टोला मोड़ के समीप स्थित आटो एजेंसी के पास पल्सर सवार  तीन अपराधियों ने उन्‍हें गोलियों से छलनी कर दिया था। घटनास्थल से पुलिस को करीब डेढ़ दर्जन खोखा  मिला  था। हत्या कर भागने की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। उसके आधार पर पुलिस ने कुख्यात अपराधी छोटी मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए शिकंजा कस दिया था । घटना को लेकर मृतक के भाई ने कुख्यात समेत आठ के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

7.65 और नाइन एमएम के पिस्टल से मारी गई थी गोली

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पल्सर बाइक सवार पेशेवर अपराधी तीन की संख्या में थे।उनमें से दो अपराधियों के पास पिस्टल था।  मृतक को सिर में लगभग सात-आठ गोली, एक गोली दायें साइड कनपट्टी में, एक गोली सीने के नीचे व नाभी के ऊपर बीचो-बीच पेट में एवं दो गोली बायें हाथ में लगी थी। पोस्टमार्टम के दौरान सिर्फ तीन बुलेट बरामद किया गया था। जबकि नौ-दस अन्य गोली शरीर के आर-पार हो गई थी। सूत्रों के अनुसार शरीर से मिले बुलेट व खोखा से प्रतीत हो रहा था कि 7.65 एवं नाइन एमएम के पिस्टल से घटना को अंजाम दिया गया है।

ठीकेदार की हत्या करने के बाद भतीजे को दी थी धमकी

हत्या करने के बाद कुख्‍यात ने मृतक के भतीजे बजरंगी यादव को भी फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी। केस उठा लो वरना दो और लाश को गिरा देने की धमकी देकर सनसनी फैला दी थी।  इसे लेकर अलग से रंगदारी का केस हुआ था।

पुलिस के साथ मुठभेड़ में बच निकला था दुर्दांत

आपको बता दें कि बीते  11 जनवरी 2021 को पुलिस के साथ छोटू मिश्रा की मुठभेड़ हुई थी। उसमें वह तो बच कर भाग निकला था,लेकिन उसकी मां गोली की शिकार हो गई थी।जिसके बाद से पुलिस उसकी तेजी से तलाश कर रही थी।लेकिन, छह माह बाद भी वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था ।इस बीच छोटू मिश्रा आरा पहुंचता है। उसने तीन जुलाई को ठीकेदार को धमकी भी दी थी।बावजूद इसके पुलिस को भनक तक नहीं लग सकी थी।इसके बाद चार जुलाई को उसने अपने गुर्गों के साथ ठीकेदार को सपना सिनेमा मोड़ पर सरेआम गोलियों से छलनी कर दिया था और भाग निकला था।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.