Move to Jagran APP

RJD में सब कुछ ठीक नहीं देख टेंशन में RLSP, अस्तित्व बचाने को बनाई यह रणनीति

रालोसपा में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए शुरू हो गया विमर्श का सिलसिला। संगठन विस्तार और सड़क पर आंदोलन दोनों काम चलेंगे साथ।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 10:40 PM (IST)
RJD में सब कुछ ठीक नहीं देख टेंशन में RLSP, अस्तित्व बचाने को बनाई यह रणनीति
RJD में सब कुछ ठीक नहीं देख टेंशन में RLSP, अस्तित्व बचाने को बनाई यह रणनीति

पटना [एसए शाद]। लोकसभा (Lok Sabha) और राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों में प्रतिनिधित्व से वंचित हो चुकी रालोसपा (RLSP) ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए दोहरी रणनीति पर काम करना आरंभ किया है। संगठन विस्तार के अलावा ज्वलंत मुद्दों को लेकर आंदोलन पर एक साथ ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। सहयोगी दल राजद के अंदर सबकुछ ठीक नहीं देख पार्टी जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत बनाने के लिए इस रणनीति पर अमल में जुट गई है। इधर, रविवार को पार्टी ने अगले विधानसभा चुनाव के लिए विमर्श का सिलसिला आरंभ कर दिया। 

loksabha election banner

 

अलग पहचान बनाने के लिए संगठन पर फोकस

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के अंदर इस बात को लेकर बहुत चिंता है कि प्रदेश का सबसे बड़ा दल होने के बावजूद राजद धारदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा पा रहा। वहीं, कांग्रेस अपनी नीति स्पष्ट नहीं कर पा रही है। ऐसे में रालोसपा को अपनी अलग पहचान बनाने के लिए संगठन को मजबूत करना आवश्यक है।

खुलकर बोले कुशवाहा 

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भले ही सदन में हम अपनी आवाज नहीं उठा पाएंगे, लेकिन विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम जनता की विभिन्न समस्याओं को लेकर सड़कों पर आंदोलन करेंगे। अभी पिछले दिनों ही मैंने एईएस से हो रही बच्चों की मौत पर सरकार द्वारा बरती जा रही उदासीनता के खिलाफ मुजफ्फरपुर से पटना तक पैदल मार्च किया था। 

शुरू किया है सदस्‍यता अभियान 

आंदोलन के साथ-साथ उन्होंने संगठन मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान आरंभ किया है। अगले माह से वह जिलों का दौरा भी करेंगे। मगर अहम बात यह है कि रविवार से उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए विमर्श भी आरंभ कर दिया है।

दो चरणों में चलेगा विमर्श का सिलसिला

दो चरणों में हर जिला के महत्वपूर्ण पार्टी नेताओं से विमर्श का कार्यक्रम है। पहला चरण 14, 15 एवं 16 जुलाई और दूसरा चरण 19, 20 एवं 21 जुलाई को आयोजित होगा। उन्होंने साफ कहा कि हम जिला स्तर पर पार्टी नेताओं को सदस्य बनाने से लेकर संगठन सुदृढ़ करने के अहम टास्क भी दे रहे हैं। जिन जिलों में यह लक्ष्य पूरा होगा, वहां की विधानसभा सीटों पर अगले चुनाव मे हम अपने प्रत्याशी उतारेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.