Move to Jagran APP

Virtual Samvad में बोले नीतीश- हम वोट बैंक को ध्यान में रखकर काम नहीं करते, वादा को पूरा करते हैं

जदयू के बूथ स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल संवाद की श्रृंखला के तीसरे दिन मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वोट बैैंक को ध्यान में रख काम नहीं करते हैैं। हम वादा पूरा करते हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 08:53 PM (IST)
Virtual Samvad में बोले नीतीश- हम वोट बैंक को ध्यान में रखकर काम नहीं करते, वादा को पूरा करते हैं
Virtual Samvad में बोले नीतीश- हम वोट बैंक को ध्यान में रखकर काम नहीं करते, वादा को पूरा करते हैं

पटना, राज्य ब्यूरो। जदयू के बूथ स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल संवाद की श्रृंखला के तीसरे दिन मुख्यमंत्री ने कहा कि हम वोट की चिंता या फिर वोट बैैंक को ध्यान में रख काम नहीं करते हैैं। जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैैं। पिछले 15 वर्षों में सूबे के सभी इलाकों और सभी तबकों का न्याय के साथ विकास हुआ। कृषि रोडमैप के जरिए हर फसल का उत्पादन बढ़ा है। सात निश्चय के काम से गांव-गांव में विकास दिख रहा।

loksabha election banner

कोरोना महामारी को नियंत्रित करने में सफल रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूरी सक्रियता और रणनीति के साथ कोरोना महामारी को नियंत्रित रखने में सफल रही है। कोरोना संकट की घड़ी में भी लोगों को राहत पहुंचाने में बिहार सभी राज्यों की तुलना में आगे रहा है। बिहार के श्रमिक जिन राज्यों की सेवा कर रहे थे, उन लोगों ने संकट की घड़ी में इनका साथ नहीं दिया। इस वजह से इन्हें लौटना पड़ा। हमारी इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहीं काम मिल जाए। उन्हें मजबूरी में बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़े। नयी औद्योगिक नीति बनायी जा रही।

शहर और गांव का फर्क तेजी से मिट रहा : ललन सिंह

वर्चुअल संवाद में जदयू के वरिष्ठ नेता व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि बिहार में अब गांव के टोलों में विकास की प्रतिस्पर्धा हो रही। उससे पूरे राज्य में शहर और गांव के बीच का फर्क तेजी से मिट रहा। पिछले 15 वर्षों में राज्य में जो बदलाव आया है, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। 

इस बार भी एनडीए का सबसे बेहतर प्रदर्शन रहेगा : आरसीपी

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार एक विकसित प्रदेश बनने का लक्ष्य के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में निरंतर आगे बढ़ रहा। कृषि रोड मैप बनने के बाद मक्का में 184, गेहूं में 116, अंडा के उत्पादन में 138 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। सभी वर्गों के विकास के इतने अधिक काम हुए हैैं कि अगर इन्हें कार्यकर्ता ठीक से लोगों तक पहुंचा दें तो अगले चुनाव में एनडीए सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगा।

आज गरीब परिवार भी लालटेन नहीं जला रहा : बिजेंद्र

ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार का नेतृत्व सदैव इस बात के लिए याद किया जाएगा कि उन्होंने घर-घर बिजली पहुंचा दी। आज सूबे के गरीब से गरीब परिवार को भी दीया और लालटेन जलाने की जरूरत नहीं पड़ती।  पिछले पंद्रह वर्षों में जनकल्याण और विकास की ऐसी योजनाएं बनी हैैं जिससे सभी तबके के लोगों को लाभ हुआ है।

कोरोना से जिस तरह बिहार निपटा वैसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं : संजय झा

वर्चुअल संवाद का संचालन जल संसाधन मंत्री संजय झा ने किया। उन्होंने कहा कि बिहार ने जिस तरह से कोरोना को ले काम किया उस तरह का प्रबंधन देश के विकसित राज्य भी नहीं कर सके। मुख्यमंत्री रोज देर रात तक खुद पूरी स्थिति पर काम करते रहे। बिहार के बाहर फंसे लोगों के खाते में राहत राशि भिजवायी। ऐसा कोई उदाहरण कहीं नहीं है। झा ने कहा कि अगले चुनाव में बिहार वचु्र्रअल कैंपेनिंग का प्रयोग स्थल बनने जा रहा है। जदयू इस नयी परिस्थिति को ले पूरी तरह से तैयार है।

युवाओं के सपनों को नए पंख लगे: अशोक चौधरी

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि विगत पंद्रह वर्षों में सरकार ने जिस तरह से युवाओं के लिए काम किए हैैं उससे युवाओं के सपनों को पंख लग गए हैैं। राज्य भर में इंजीनियङ्क्षरग और मेडिकल कॉलेज सहित विश्वविद्यालय खुले हैैं। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से काफी फायदा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.