Move to Jagran APP

नीतीश बोले- बिहार में नए वैरिएंट ओमिक्रोन से तीसरी लहर का बना है खतरा, सरकार पूरी तरह अलर्ट

ओमिक्रोन को लेकर पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट ने दस्तक दे दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि तीसरी लहर का भी खतरा बना हुआ है। इसके साथ ही सरकार पूरी तरह अलर्ट मोड में है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 03:58 PM (IST)
नीतीश बोले- बिहार में नए वैरिएंट ओमिक्रोन से तीसरी लहर का बना है खतरा, सरकार पूरी तरह अलर्ट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सोमवार को जनता दरबार में राज्य के अलग अलग हिस्सों से आए लोगों की शिकायतें सुनी और उसके निराकरण का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने जनता दरबार के बाद कोरोना (Corona) के नये वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को लेकर कहा कि सरकार पूरी तरह सतर्क है। हर जगह जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर का भी खतरा है। सरकार ने इसको लेकर बैठक भी की है और हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। ओमिक्रोन का केस अब तक बिहार में नहीं मिला है। इसके साथ ही हर जिले के अधिकारियों का निर्देश दिया गया है कि बाहर से आने वालों पर नजर रखी जाए। नीतीश कुमार ने कहा कि भारत में भी ओमिक्रोन के केस सामने आ चुके हैं, इसलिए अलर्ट रहने की जरूरत है।

loksabha election banner

सात दिनों में दूर होगी खाद की किल्लत

बिहार में खाद की किल्लत से लगातार किसान परेशान हैं। कई जिलों में डीएपी के लिए दुकानों लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने माना है कि बिहार में खाद की समस्या तो है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर मैंने भी रविवार को केन्द्रीय मंत्री से बात की है। उन्होंने कहा कि हमें आश्वासन दिया गया है कि सात दिनों के अंदर पर्याप्त मात्रा में खाद बिहार के लिए उपलब्ध हो जाएगा। दो दिन के बाद इस मामले को लेकर फिर से समीक्षा की जाएगी। खाद की समस्या के जल्द से जल्द निराकरण के लिए सरकार सजग है। 

जल्द होगी सर्वदलीय बैठक

जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही इसको लेकर सर्वदलीय बैठक होगी। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के नेताओं से बात हो गई, डिप्टी सीएम से भी बात हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कैसे होगी इसको लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। जातीय जनगणना ऐसी होगी की कोई छूट ना पाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी लोगों से बात कर जाति आधारित जनगणना के बारे में ऐलान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.