Move to Jagran APP

बिहार में नीतीश सरकार को बड़ा झटका! मुकेश सहनी ने एनडीए विधान मंडल दल की बैठक से किया किनारा

सोमवार को एनडीए विधान मंडल दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन इस बैठक में सहनी की पार्टी का कोई विधायक या विधान पार्षद सम्मिलित नहीं हुआ। विकासशील इंसान पार्टी से फिलहाल चार विधायक और एक विधान पार्षद मुकेश सहनी खुद हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 02:04 PM (IST)
बिहार में नीतीश सरकार को बड़ा झटका! मुकेश सहनी ने एनडीए विधान मंडल दल की बैठक से किया किनारा
मुकेश सहनी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Legislature Monsoon Session: बिहार सरकार के पशुपालन एवं मत्‍स्‍य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होते ही नीतीश सरकार को बड़ा झटका दिया है। दरअसल सदन में विपक्ष के हमलों के खिलाफ रणनीति बनाने और सरकार की उपलब्धियों को सही तरीके से सदन में रखने के लिए सोमवार को एनडीए विधान मंडल दल की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन इस बैठक में सहनी की पार्टी का कोई विधायक या विधान पार्षद सम्मिलित नहीं हुआ। विकासशील इंसान पार्टी से फिलहाल चार विधायक और एक विधान पार्षद मुकेश सहनी खुद हैं। सहनी के इस कदम ने राजद-कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष को खुश किया है तो सत्‍ता पक्ष चौंक गया है।

loksabha election banner

भाजपा से जबर्दस्‍त खफा हैं मुकेश सहनी

मुकेश सहनी बिहार के बाद उत्‍तर प्रदेश में अपनी सियासत चमकाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। यूपी में निषाद वोटों पर अपनी दावेदारी जता रहे सहनी ने 16 बड़े शहरों में फूलन देवी की मूर्तियां लगाने की तैयारी में थे। इस सिलसिले में जब वे बनारस पहुंचे तो उन्‍हें एयरपोर्ट से बाहर ही नहीं निकलने दिया गया। उन्‍हें वाराणसी एयरपोर्ट से सीधे कोलकाता लौटा दिया गया, क्‍योंकि वहां से तत्‍काल पटना या दिल्‍ली की कोई फ्लाइट उपलब्‍ध नहीं थी। फूलन देवी की तमाम मूर्तियों को भी यूपी सरकार ने जब्‍त कर लिया। इस घटनाक्रम से सहनी बेहद आहत हैं। माना जा रहा है कि उन्‍होंने अपनी नाराजगी जताने के लिए पार्टी के विधायकों को एनडीए की बैठक में नहीं जाने दिया।

तेजस्‍वी और अखिलेश को धन्‍यवाद, योगी पर तंज

यूपी में भाजपा से खार खाए मुकेश सहनी ने तेजस्‍वी यादव और अखिलेश यादव को फूलन देवी को याद करने के लिए धन्‍यवाद देकर भाजपा को संदेश देने की कोशिश की है तो खुले शब्‍दों में यूपी में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार की आलोचना भी की है। उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार उनसे डर गई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि बिहार की तरह ही वे यूपी में भी सरकार बनाएंगे। बिहार में सहनी की पार्टी के पास चार विधायक हैं। ये विधायक एनडीए से अलग होते हैं तो बिहार सरकार के लिए खतरे की संभावना बढ़ सकती है।

पहले भी नाराजगी जाहिर करते रहे हैं सहनी

इससे पहले भी सहनी कई मौकों पर नाराजगी जाहिर करते रहे हैं। विधान परिषद में कम कार्यकाल वाली सीट के लिए भी उन्‍होंने भाजपा के समक्ष विरोध दर्ज कराया था। उनकी और हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी के बीच पक रही खिचड़ी को बिहार में विपक्ष अपने लिए फायदेमंद मान कर चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.