Move to Jagran APP

नेट, जेएनयू के साथ अन्य प्रवेश परीक्षाओं में आवेदन की तिथि 31 मई तक बढ़ी, जानें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट जून 2020 जेएनयूईई आइसीएआर 2020 सीएसआइआर-नेट जून 2020 के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 03:01 PM (IST)
नेट, जेएनयू के साथ अन्य प्रवेश परीक्षाओं में आवेदन की तिथि 31 मई तक बढ़ी, जानें
नेट, जेएनयू के साथ अन्य प्रवेश परीक्षाओं में आवेदन की तिथि 31 मई तक बढ़ी, जानें

जयशंकर बिहारी, पटना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट जून 2020, जेएनयूईई, आइसीएआर 2020, सीएसआइआर-नेट जून 2020 के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। अब 31 मई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। नेट के लिए आवेदन की तिथि 16 मई थी। इंडियन काउंसिल ऑफ ऐग्रिकल्चरल रिसर्च (आइसीएआर) 2020, जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि 15 मई को समाप्त हो रही थी। जवाहरलाल नेहरू यूनिर्विसटी में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट सहित तमाम कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

prime article banner

नीट के सेंटर में 31 तक कर सकते हैं बदलाव

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी 2020 के अभ्र्यिथयों को सेंटर में बदलाव करने का एक और मौका दिया है। फॉर्म में सुधार के साथ ही परीक्षा के शहर में भी बदलाव  31 मई तक स्वीकार किए जाएंगे। पहले एग्जाम सिटी बदलने के लिए तीन मई तक समय दिया गया था। लॉकडाउन बढऩे की संभावना को देखते हुए तिथि बढ़ाई गई है। सुधार के लिए लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध है। नीट का आयोजन 26 जुलाई को निर्धारित है।

क्लैट के लिए 18 तक आवेदन

कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 के लिए अभ्यर्थी 18 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। क्लैट की रैंक के आधार पर देश के नामीचन नेशनल लॉ यूनिर्विसटियों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में नामांकन होता है। इसकी रैंक से 21 नेशनल लॉ यूनिर्विसटी में एडमिशन का मौका मिलेगा। क्लैट का आयोजन पहले 21 मई को होना था। लॉकडाउन के कारण इसे बढ़कार 21 जून कर दिया गया है।

क्लैट कंसोॢटयम ने लांच किया टेलीग्राम चैनल

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 की तैयारी के लिए चैनल लांच किया गया है। क्लैट अभ्र्यिथयों तक पहुंचने के लिए, क्लैट कंसोॢटयम ने टेलीग्राम चैनल लांच किया है। यूजी और पीजी दोनों अभ्र्यिथयों के लिए अलग-अलग चैनल उपलब्ध है। कंसोॢटयम ऑफ एनएलयू यूजी, पीजी नाम का चैनल परीक्षा, तारीखों और तैयारी के सुझावों के बारे में नियमित अपडेट और सूचनाएं प्रदान करेगा। यू-ट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, लिंकडिन और टेलीग्राम पर कंटेंट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.