Move to Jagran APP

आरा में दुर्गा मंदिर के सामने खोलना पड़ा जूता तो सामने आया बड़ा राज, असम से आए तीन लोग गिरफ्तार

Bihar Crime नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की पटना टीम ने बिहार में ड्रग्‍स तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। टीम ने आरा रेलवे स्‍टेशन के समीप तीन तस्‍करों को धर दबोचा जो असम के दीमापुर से नशे का सामान लेकर आए थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 07:31 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:31 AM (IST)
आरा में दुर्गा मंदिर के सामने खोलना पड़ा जूता तो सामने आया बड़ा राज, असम से आए तीन लोग गिरफ्तार
आरा में पैर के जुतों में छिपाकर लाए थे हेरोइन, तीन धंधेबाज पकड़े गए

आरा, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: शराबबंदी वाले बिहार में हेरोइन, गांजा और अफीम जैसे नशे के सामान की खपत भी बढ़ गई है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, पटना की टीम ने आरा में छापेमारी कर हेरोइन की खेप के साथ तीन धंधेबाजों को रंगे हाथ धर दबोचा। करीब 650 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया। पकड़े गए तीनों धंधेबाज भोजपुर के ही निवासी बताए जाते हैं। इसे लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, पटना की टीम ने नारकोटिक्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। टीम पकड़े गए धंधेबाजों से पूछताछ कर रैकेट से जुड़े और लोगों के बारे में पता लगा रही है। पकड़े गए धंधेबाजों में शाहपुर निवासी बासुकीनाथ गुप्ता, आदित्य राय और तियर निवासी संतोष कुमार साह शामिल हैं। ये तीनों लोग अपने जूतों में छिपाकर नशे का सामान असम से बिहार लाए थे।

loksabha election banner

दीमापुर से लाए थे हेरोइन

बताया जाता हैं कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, पटना को गुप्त सूचना मिली थी कि दीमापुर से आरा में हेरोइन की खेप आ रही है। जिसके बाद सुप्रीटेंडेंट के निर्देश पर पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया। धंधेबाज आरा रेलवे स्टेशन पर उतरकर डिलेवरी देने के लिए खड़े थे, तभी नारकोटिक्स विभाग की टीम ने रेलवे स्टेशन के समीप दुर्गा मंदिर के समीप से शाहपुर निवासी बासुकीनाथ गुप्ता व आदित्य राय को धर दबोचा। तलाशी के दौरान दोनों के जूता के अंदर से 650 ग्राम हेरोइन की पुड़िया बरामद की गई। टीम के अनुसार पुलिस से बचने के लिए धंधेबाज जूता के अंदर हेरोइन छिपाकर लाए थे। बाद में पूछताछ करने पर टीम को बताया कि तियर निवासी संतोष कुमार साह को हेरोइन देने के लिए खड़े थे।

दोनों की निशानदेही पर तीसरा धराया

इधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम ने दोनों की निशानदेही के आधार पर छापेमारी कर धंधें में संलिप्त संतोष कुमार साह को धर दबोचा। रात में छापेमारी कर पकड़ा गया। टीम के अनुसार संतोष मुख्य रिसीवर है। पकड़े गए धंधेबाजों से पूछताछ कर तस्करी से जुड़े और सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इस दौरान टीम ने गुरुवार को पकड़े गए तीनों आरोपियों को कोर्ट मेंं भी प्रस्तुत किया।

पिछले साल भी मिला था 238 ग्राम हेरोइन व चार लाख नकद

नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पश्चिमी रेलवे गुमटी-जगदेवनगर के समीप पुलिस ने जनवरी 2020 मेंं छापेमारी कर 238 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गए तस्कर के पास से चार लाख रुपये नकद, दो पासबुक और दो आधार कार्ड भी बरामद किया गया था। पकड़ा गया तस्कर जगरनाथ तेली उर्फ ललक तेली भोजपुर जिले के ही शाहपुर का निवासी था। मणिपुर की राजधानी इंफाल से कनेक्शन जुड़े होने की बात सामने आई थी। साल 2019 के सितंबर महीने में भी टीम ने हेरोइन के साथ तीन धंधेबाजों को पकड़ा था। नगर थाना क्षेत्र के गांगी गौसगंज इलाके में छापेमारी के दौरान 300 ग्राम हेरोइन के साथ तीन धंधेबाज पकड़े गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.