Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा पर नाग‍मणि के आरोप: पैसे लेकर बेचे टिकट, नवोदय स्‍कूलों में दिए जॉब

रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा पर उनके पूर्व सहयोगी नागमणि ने कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 01:44 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 11:16 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा पर नाग‍मणि के आरोप: पैसे लेकर बेचे टिकट, नवोदय स्‍कूलों में दिए जॉब
उपेंद्र कुशवाहा पर नाग‍मणि के आरोप: पैसे लेकर बेचे टिकट, नवोदय स्‍कूलों में दिए जॉब

पटना [जेएनएन]। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के कार्यकारी अध्‍यक्ष रहे नागमणि ने पार्टी सुप्रीमो व पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर रिश्‍वतखोरी तथा पैसे लेकर पार्टी के टिकट बेंचने के गंभीर आरोप लगाए हैं। यह भी कहा कि उन्‍होंने कुशवाहा की तानाशाही के कारण ही पार्टी छोड़ी है। वहीं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की बड़ी कृपा होगी कि वे सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दें। 

loksabha election banner

नौ करोड़ रुपये लेकर टिकट बेचने का आरोप
रालोसपा से निष्कासित नागमणि और प्रदीप मिश्रा ने पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर नौ करोड़ रुपये लेकर लोकसभा चुनाव का टिकट बेचने का आरोप लगाया है। रालोसपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे नागमणि ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने खुद मुझ से कहा कि मुझे पार्टी चलानी है। रालोसपा के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद ने मुझे नौ करोड़ रुपये दिए हैं। इसलिए मोतिहारी से मैं उन्हें टिकट दूंगा। 

माधव आनंद पर भी लगाया आरोप
रालोसपा में राष्ट्रीय महासचिव रहे प्रदीप मिश्रा ने कहा कि माधव आनंद एसआर ग्रुप के लाइजनिंग अफसर भी हैं। उन्होंने एसआर ग्रुप से उपेंद्र कुशवाहा को नौ करोड़ रुपये दिलाए हैं। सभी को मालूम है कि एसआर ग्रुप के शशि रुइया और रवि रुइया 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में अभियुक्त हैं। उनके खिलाफ सीबीआइ जांच चल रही है। मिश्रा ने कहा कि मैंने भी उपेंद्र कुशवाहा को संसद भवन स्थित एसबीआइ के उनके एकाउंट  (नंबर- 31286341829) में 45-45 लाख रुपये चेक से जमा कराए हैं। इसके अलावा शिक्षा सुधार रैली के लिए उन्हें ड्राफ्ट से 55 लाख रुपये दिए। साथ ही पार्टी पर अबतक मैंने 10-15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। यह पूछे जाने पर कि आप क्यों इतना पैसा खर्च कर रहे थे, प्रदीप मिश्रा ने कहा कि मैं उपेंद्र कुशवाहा का दाहिना हाथ था, मैं ही पार्टी चलाता था। 

अभयानंद सुमन और संतोष कुमार ने दिया इस्तीफा  
संवाददाता सम्मेलन में रालोसपा के प्रवक्ता प्रो. अभयानंद सुमन और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष कुमार प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद कुछ अन्य नेताओं ने इस्तीफा देने की बात कही गई। मगर, रालोसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता फजल इमाम मलिक के मुताबिक, रालोसपा से ये सभी पहले ही निष्कासित किए जा चुके हैं। 

बोले नागमणि, जल्द जदयू में होंगे शामिल
नागमणि ने कहा कि वह अपने इन सहयोगियों के साथ जल्द ही जदयू में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश-नागमणि की जोड़ी से बहुत पहले से लोग वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना किसी शर्त जदयू में शामिल होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार से विमर्श के बाद उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा पर आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार से मिला जरूर था, लेकिन उनसे इन सब बातों की चर्चा नहीं हुई थी। 

सीबीआइ से जांच करा लें : उपेंद्र 
वहीं रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नागमणि के आरोपों पर  कहा कि मैं चाहता हूं कि इन आरोपों की सीबीआइ जांच करा ली जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी कृपा होगी कि वह सीबीआइ जांच की अनुशंसा कर दें। यह नागमणि और उनके बीच नवस्थापित अंतरंगता की पुष्टि का सुनहरा अवसर भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.