Move to Jagran APP

पटना में 12वीं के छात्र की दोस्तों ने चाकू गोदकर की हत्या, महंगी बाइक रखने की वजह से गई जान

Patna Crime News पटना में गुरुवार की दोपहर बड़ी वारदात हो गई। बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र के बोरिंग रोड पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास दो युवकों ने एक 18 साल के शादाब की चाकू गोदकर हत्या कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 10:05 PM (IST)
पटना में 12वीं के छात्र की दोस्तों ने चाकू गोदकर की हत्या, महंगी बाइक रखने की वजह से गई जान
पटना निवासी 18 वर्षीय शादाब खान। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, पटना। बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र स्थित बोरिंग रोड पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप प्रेम प्रसंग में गुरुवार दोपहर दो युवकों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। घायल युवक 18 वर्षीय शादाब को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। हालांकि थोड़ी ही देर बाद वे फिर घटनास्थल पर पहुंचे और शादाब की मोटरसाइकिल तोड़ने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान जयेश मारिश और मुकेश मंडल के रूप में हुई है। उनके पास से वारदात में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। 

loksabha election banner

बुद्धा कालोनी थाना प्रभारी निहार भूषण ने बताया कि तीनों बारहवीं के छात्र हैं। प्राथमिक जांच में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। बताया गया कि शादाब परिवार के साथ मीठापुर गोरियाचक स्थित मुस्लिम गली में रहता था। वह बीडी ईवनिंग कालेज में इंटरमीडिएट का छात्र था। उसका कच्ची तालाब इलाके की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बाद में लड़की की दोस्ती एसके पुरी इलाके में रहने वाले जयेश मारिश से हो गई। जयेश एएन कालेज में 12वीं का छात्र है। जयेश से दोस्ती के बाद लड़की की शादाब से बात बंद हो गई। शादाब और जयेश पहले से ही एक दूसरे को जानते थे। लड़की से बात बंद होने से शादाब काफी गुस्से में था। वह लड़की के साथ पुराने फोटो और वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने लगा। इसे लेकर एक हफ्ते से शादाब और जयेश के बीच तनातनी हो गई थी।

बकझक व मारपीट के बाद मारा चाकू

बरिंग रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप चाय की दुकान पर गुरुवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे शादाब खड़ा था। तभी जयेश और मुकेश भी वहां पहुंच गए। उन्होंने शादाब से मारपीट शुरू कर दी। थाना प्रभारी निहार भूषण ने बताया कि इसी बीच जयेश ने चाकू निकाला और शादाब के सीने पर वार कर दिया।  चाकू लगते ही शादाब गिर पड़ा। उसके गिरते ही मुकेश और जयेश भाग निकले। स्थानीय लोगों की मदद से शादाब को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना के कुछ देर बाद जयेश और मुकेश मंडल दोबारा घटनास्थल पर आ गए और शादाब की बाइक तोडऩे लगे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी निहार भूषण के अनुसार दोनों की उम्र 18 से साढ़े 18 वर्ष के बीच है। जयेश का साथी मुकेश भी एसके पुरी इलाके में ही रहता है और शास्त्री नगर स्थित स्कूल में इंटर का छात्र है।

चार लाख की बाइक भी थी चिढ़ की वजह

पुलिस के मुताबिक शादाब के पिता मोटर मैकेनिक हैं। उनका सगुना मोड़ पर गैराज है। बेटे की जिद के कारण पिता ने शादाब को केटीएम की महंगी ड्यूक बाइक दिलाई थी। उसकी कीमत करीब चार लाख रुपये बतायी जाती है। महंगी बाइक पर घूमने के कारण भी जयेश को शादाब को उससे चिढ़ थी। इसी वजह से दोनों अपना गुस्सा निकालने के लिए दोबारा मौके पर पहुंचे थे और बाइक में तोड़फोड़ करना शुरू की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.