Move to Jagran APP

भोजपुर में गोली मारे जाने के बाद मदद के लिए छटपटाता रहा घायल, नहीं आई पुलिस, मौत के बाद हंगामा

Murder in Ara आरा जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र में सिन्हा ओपी के कवल छपरा गांव में गुरुवार की रात अधेड़ ग्रामीण की हत्या कर दी गई। इस घटना से नाराज लोगों ने शव के साथ ओपी के सामने प्रदर्शन‍ किया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 09:40 AM (IST)
भोजपुर में गोली मारे जाने के बाद मदद के लिए छटपटाता रहा घायल, नहीं आई पुलिस, मौत के बाद हंगामा
आरा में अधेड़ की हत्‍या के बाद जुटे गांव वाले। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। Crime in Ara: भोजपुर जिले (Bhojpur District) के बड़हरा थाना क्षेत्र (Barhara Police Station) अन्तर्गत सिन्हा ओपी के कवल छपरा गांव के समीप गुरुवार की रात एक अधेड़ ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गई।  अपराधी तीन की संख्या में थे जो  घटना को अंजाम देने के बाद  आराम से भाग निकले। मृतक 50 वर्षीय परमात्मा मल्लाह कवल छपरा गांव का निवासी बताया जाता हैं। गर्दन के पास गोली के जख्म का निशान पाया गया है। इस दौरान हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने सिन्हा ओपी के समक्ष शव के साथ हो-हंगामा मचाया।

loksabha election banner

आक्रोशित ग्रामीण पुलिस पर लापरवाही बरतने, हत्यारों को गिरफ्तार करने व मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।  बाद में पुलिस प्रशासन के आश्वासन पर  रात 11 बजे के बाद शव उठ सका। इस दौरान सदर एसडीपो पंकज कुमार रावत ने भी मौके पर पहुंच कर छानबीन की। शुरूआती जांच हत्या की इस घटना को आपसी रंजिश व शराब से जोड़कर देखा जा रहा हैं। इसे लेकर मृतक के भाई भिखारी मल्लाह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही हैं। अभी तक किसी के पकड़े जाने की सूचना नहीं है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही हैं।

ग्रामीण का आरोप, घायल को पहुंचाने के लिए नहीं आई पुलिस

बताया जाता हैं कि कवल छपरा गांव निवासी परमात्मा मल्लाह गुरुवार की रात अपने घर मेंं था। इस दौरान दो-तीन संदिग्ध लोग आए और घर से बुलाकर कुछ दूरी पर पास ले गए। इस दौरान गर्दन में सटाकर गोली मार दी और फरार हो गए। इस दौरान फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। एक अधेड़ ग्रामीण को उसके घर से कुछ दूर गोली मार दी गयी। गर्दन में गोली लगने के बाद ग्रामीण परमात्मा मल्लाह बुरी तरह घायल हो गया। इस बीच फायरिंग की आवाज सुनकर के परिजन और ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और इलाज में मदद की आस में सिन्हा ओपी पहुंचे।लेकिन, आधे घंटे तक इंतजार के बाद भी आरा तक पहुंचने के लिए कोई वाहन नहीं मिला। पुलिस के तरफ से भी इसके लिए समुचित व्यवस्था नहीं की गई। इस दौरान इलाज के अभाव में परमात्मा मल्लाह की मौत हो गई। परमात्मा की मौत के बाद ग्रामीण उग्र हो गए और सिन्हा ओपी को घेर लिए।

मौत के बाद शव को लेकर पहुंच गए ओपी, किया प्रदर्शन

आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने और गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। शव को लेकर  सिन्हा ओपी पहुंच गए और हो-हंगामा शुरू कर दिया। बाद में बड़हरा और कृष्णागढ़ थाना की पुलिस भी वहां पहुंच गई। ग्रामीणों का आरोप था कि सूचना दिए जाने के बाद भी पुलिस विलंब से पहुंची। आक्रोशित ग्रामीण गिरफ्तारी के साथ-साथ मुआवजा व वरीय अफसरों को बुलाने की मांग कर रहे थे। पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में दो-तीन नाम आए हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.