Move to Jagran APP

बिहार में नहीं थम रहा मर्डर का ग्राफ, अब पटना के पॉश एरिया में व्यवसायी की हत्या

बिहार में मर्डर का ग्राफ नहीं थम रहा है। हत्याओं का दौर जारी है। अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। राजधानी पटना भी इससे इतर नहीं है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 04:33 PM (IST)
बिहार में नहीं थम रहा मर्डर का ग्राफ, अब पटना के पॉश एरिया में व्यवसायी की हत्या
बिहार में नहीं थम रहा मर्डर का ग्राफ, अब पटना के पॉश एरिया में व्यवसायी की हत्या

पटना [जेएनएन]। बिहार में मर्डर का ग्राफ नहीं थम रहा है। हत्याओं का दौर जारी है। अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। राजधानी पटना भी इससे इतर नहीं है। इतना ही नहीं, अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि पटना के पॉश एरिया में आसानी से मार दे रहे हैं। पटना के सबसे व्यस्तम इलाका डाकबंगला चौराहा के निकट फ्रेजर रोड में अपराधियों ने पाल केक एंड स्वीट्स के मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से इलाके में सनसनी मच गई।

loksabha election banner

बाइक सवार चार बदमाशों ने शनिवार की रात पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र की व्यस्ततम फ्रेजर रोड पर लूटपाट के दौरान पाल केक एंड स्वीट्स (डाकबंगला चौराहा) के मालिक 43 वर्षीय पुरुषोत्तम कुमार गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बदमाश रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। भीड़भाड़ वाली फ्रेजर रोड पर जघन्य वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर तीन थानों की पुलिस पहुंच गई। डीएसपी सुरेश प्रसाद ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। व्यवसायी के बैग में मोटी रकम होने की बात की जा रही है।

घर से दुकान जा रहे थे 

गांधी मैदान थाना क्षेत्र के दलदली रोड निवासी पुरुषोत्तम शाम साढ़े सात बजे घर से अपनी बाइक से डाकबंगला चौराहे स्थित दुकान जा रहे थे। मौर्या होटल से आगे सूर्या अपार्टमेंट के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से दो बाइक सवार चार बदमाशों ने रोकने की कोशिश की। दो बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। बैग छीनने लगे, इस पर उन्होंने शोर मचाया। एक बदमाश ने देसी पिस्टल निकालकर सीने में गोली मार दी। वारदात के बाद सभी बदमाश बैग लेकर डाकबंगला चौराहे की तरफ फरार हो गए।

गोली की आवाज सुन पहुंचे ठेला वाले 

गोली लगने पर व्यवसायी बाइक समेत सड़क पर गिर गए। आसपास ठेले वाले गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे। वारदात के बाद अफरातफरी मच गई। लोगों ने गांधी मैदान थाना पुलिस को फोन कर सूचना दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती ठेला चालक और स्थानीय लोग उन्हें लेकर पीएमसीएच पहुंच गए थे। चिकित्सकों के अनुसार उन्हें देर शाम 8:40 बजे लाया गया था। उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी। पीरबहोर और गांधी मैदान थाने की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। मौके से मृतक की बाइक और एक खोखा बरामद हुआ। प्रत्यक्षर्शियों से पुलिस पूछताछ की। 

घर के बाहर से रेकी कर रहे थे बदमाश

पाल स्वीट्स एंड केक दुकान के मालिक पुरुषोत्तम की गोली मारकर हत्या करने के लिए पहले बदमाशों ने उनके घर से रेकी की थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो एक बाइक काले रंग की थी, जबकि दूसरी बाइक पर दोनों बदमाश हेलमेट लगाए हुए थे। चार से पांच मिनट में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। उधर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि उनके पास बैग कहां से आया और उसमें कैश कितना था। पुलिस ने परिजनों से भी पूछताछ की, तब पता चला कि वह घर से बिना बैग लिए निकले थे।

नहीं था किसी से विवाद

पीएमसीएच के इमरजेंसी में रोते हुए पुरुषोत्तम की बहन पहुंचीं। उनके अन्य रिश्तेदार और दोस्त भी पहुंच गए। पुलिस ने उनके परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। तीन भाइयों में पुरुषोत्तम सबसे बड़े थे। उनके दो बच्चे है। बेटा शुभम आठवीं का छात्र है और बेटी सिद्धि दूसरी कक्षा की छात्र है। पुरुषोत्तम की पहले तीन दुकानें थी। कंकड़बाग वाली बंद हो गई, जबकि डाकबंगला चौराहे के अलावा मौर्या लोक में यमी बाइट्स नाम से शॉप है।

पुलिस की पेट्रोलिंग पर सवाल

हैरानी की बात यह है कि जिस समय बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया उस समय डॉल्फिन और क्विक मोबाइल टीम का उस इलाके में पहरा रहता है। लोगों की मानें तो कुछ दिनों से शाम ढलने के बाद पुलिस नहीं दिखती।

बैग में कैश की जुटा रहे जानकारी

डीएसपी सुरेश प्रसाद ने बताया कि स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना दी है कि उनके पास बैग था। बैग उनके पास कहां से आया और उसमें कैश कितना था इस बिन्दु पर जांच की जा रही है। जांच में कोई पुरानी रंजिश या रंगदारी की बात सामने नहीं आ रही है। सूत्रों की मानें तो मिठाई और केक के कारोबार के साथ रुपयों के लेनदेन का धंधा भी चलता था। वह अक्सर रात दस बजे दुकान बंद कर घर पहुंचते थे। कई बार वह रुपये कलेक्शन के लिए भी किसी भी समय निकल जाते थे। 

गोपालगंज में चालक को जिंदा जलाया 
गोपालगंज के बरौली थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर देवापुर गांव के समीप शनिवार को गन्ना पहुंचाकर चीनी मिल से लौटने के क्रम में एक चालक को ट्रैक्टर की सीट से बांधकर जिंदा जला दिया गया। ग्रामीणों ने वारदात की खबर पुलिस को दी। महम्मदपुर थाना क्षेत्र के भीमपुरवा गांव के हरेंद्र सिंह का पुत्र मनीष कुमार काशी टेंगराही गांव निवासी आशिफ अली का ट्रैक्टर लेकर शहर की हरखुआ चीनी मिल में गन्ना पहुंचाने गया था। मिल में गन्ना गिराने के बाद तड़के करीब तीन बजे वह ट्रैक्टर लेकर गांव लौट रहा था। जैसे ही मनीष कुमार ट्रैक्टर लेकर बरौली के देवापुर गांव के समीप हाइवे पर पहुंचा। सामने से आ रही एक कार से ट्रैक्टर की टक्कर हो गई। घटना में कार क्षतिग्रस्त हो गई। कार सवार लोगों ने मनीष कुमार को ट्रैक्टर की सीट पर रस्सी से बांध दिया और आग लगा दी। झुलसने से चालक की मौत हो गई। थानाध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि चालक के परिजनों ने कार सवार अज्ञात लोगों के खिलाफ चालक को ङ्क्षजदा जलाने का आरोप लगाते हुए थाने में केस किया है। पुलिस जांच कर रही है। 

भागलपुर में भाकपा माले नेता की हत्या 
बिहार के भागलपुर में 22 फरवरी की रात 8 बजे पार्टी नेता जवाहर यादव की अपराधियों ने हत्या कर दी थी। वे भागलपुर पार्टी जिला सम्मेलन की तैयारी के सिलसिले में नवगछिया से अपने घर बगरी (खरीक प्रखंड) लौट रहे थे, तभी पहले से घात लगाए अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। जवाहर राशन, किरासन तथा मिड डे मिल में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्टी के नेतृत्व में जारी लड़ाई की अगली कतार में थे। स्थानीय स्तर पर अपने पंचायत में उन्होंने कई आंदोलनों का नेतृत्व किया था। 

मुजफ्फरपुर में महिला की हत्या कर शव को फेंका 
मुजफ्फरपुर के सकरा थाना के बाजीदोनमा करबला मैदान के निकट शनिवार को सबहा-बरियारपुर सड़क किनारे 35 वर्षीया महिला का शव फेंका मिला। उसकी किसी दूसरी जगह हत्या किए जाने के बाद यहां शव फेंके जाने की आशंका पुलिस को है। सकरा थानाध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार कहीं दूसरे स्थान पर हत्या कर शव को यहां फेंका गया है। महिला के पहनावे से वह नर्तकी लगती है| उसके हाथ एवं मुंह के पास चोट के निशान हैं। 

सहरसा में डांसर की हत्या 
सहरसा के सोनवर्षा थाना क्षेत्र में भी तीन दिन पूर्व हर्ष फायरिंग के नाम पर मनबढ़ युवक ने हत्या कर दी। भोजपुरी गाने पर डांस चल रहा था। गानों के जोश में शराब के नशे में धुत आधा दर्जन से अधिक लोग ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे थे। रुपए के बंडलों पर गोली दागी जा रही थी। इसी क्रम में एक युवक ने डांसर पर निशाना साधते हुए गोली मार दी। इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस में हड़कंप मचा। वहीं मौत का लाइव वीडियो देख लोग स्तब्ध रह गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.