Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में लालू के सांसद का शायराना अंदाज, राज्‍यसभा में गाना गाया– क्यों डराते हो जिंदा की दीवार से...

नए कृषि कानूनों का विपक्षी दल संसद में विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में लालू प्रसाद यादव के करीबी आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्‍यसभा में हबीब जालिब की प्रसिद्ध गजल गाते हुए सरकार पर जमकर तंज कसे।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 02:10 PM (IST)
किसानों के समर्थन में लालू के सांसद का शायराना अंदाज, राज्‍यसभा में गाना गाया– क्यों डराते हो जिंदा की दीवार से...
आरजेडी सांसद मनोज झा की फाइल तस्‍वीर। एएनआइ

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर जारी किसान आंदोलन (Farmer Protest) को विपक्ष (Opposition) का पूरा समर्थन मिल रहा है। इस मुद्दे पर संसद (Parliament) में भी विपक्षी दलों के सदस्‍य सरकार को घेर रहे हैं। इसी कड़ी में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी एवं राज्‍यसभा में पार्टी के सांसद मनोज झा (Rajya Sabha MP Manoj Jha) ने किसानों के समर्थन में सदन में मशहूर शायर हबीब जालिब (Habib Zalib) की प्रसिद्ध गजल 'क्यों डराते हो जिंदा की दीवार से...' गाते हुए कहा कि सरकार ने उतनी आंख चीन (China) को नहीं दिखाई, जितनी किसानों काे दिखा रही है।

loksabha election banner

आरजेडी एमपी बोले: किसानों का दर्द समझे सरकार

राज्‍यसभा में हबीब जालिब की गजल गाते हुए आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि सरकार को किसानों का दर्द समझना चाहिए। किसान ठंड में बैठे हैं, लेकिन उनका पानी तक बंद कर दिया गया है। चीन की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने तंज कसा कि सरकार किसानों को जितनी लाल आंखें दिखा रही है, उतनी तो उस पड़ोसी को भी नहीं दिखाईं, जहां दिखानी चाहिए।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दो महीने से आंदोलन

विदित हो कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ देश में कई जगह किसान दो महीने से अधिक से आंदोलन कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के दिल्‍ली मार्च के दौरान किसानों के एक गुट ने लाल किले पर अपना झंडा फहरा दिया तथा जमकर उत्‍पात मचाया। इसके बाद से एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी सहित अन्‍य सत्‍ताधारी दल किसान आंदोलन पर हमलावर हो गए हैं तो दूसरी ओर किसान संगठन भी अलग-अलग धड़ों में बंट गए हैं। इसके बावजूद किसानों का एक बड़ा समूह अभी भी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर धरना-प्रदर्शन पर डटा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.