Move to Jagran APP

बिहार के तीन जिलों में डबल मर्डर की वारदातें हुईं तो बेगूसराय में होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्‍या

शनिवार को बिहार में आधा दर्जन से अधिक हत्‍याएं हुई हैं। पटना मुंगेर और कैमूर में डबल मर्डर की वारदातें हुई हैं जबकि बेेगूसराय में होमगार्ड के जवान को गोलियों से भून दिया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 09:01 PM (IST)
बिहार के तीन जिलों में डबल मर्डर की वारदातें हुईं तो बेगूसराय में होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्‍या
बिहार के तीन जिलों में डबल मर्डर की वारदातें हुईं तो बेगूसराय में होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्‍या

पटना, जागरण टीम। गोपालगंज में ट्रिपल मर्डर का मामला अभी थमा नहीं है कि शनिवार को बिहार में आधा दर्जन से अधिक हत्‍या की वारदातें हो गई हैं। पटना, मुंगेर और कैमूर में डबल मर्डर की घटनाएं  हुई हैं, जबकि बेेगूसराय में होमगार्ड के जवान को गोलियों से भून दिया। कैमूर में बाप-बेटे को बदमाशों ने काट डाला, जबकि मुंगेर में मां-बेटे को बम से हमला कर मार डाला। वहीं, पटना में दो किशोरों को लाठी-डंडे से पीटकर बदमाशों ने जान ले ली।

loksabha election banner

कैमूर में बाप-बेटे की काटकर हत्या       

भभुआ से जेएनएन के अनुसार जिले के बेलांव थाना क्षेत्र के तरांव गांव में अपराधियों ने पिता-पुत्र की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। दोनों खेत में सब्जी की रखवाली कर रहे थे। शनिवार की सुबह खेत की तरफ गए ग्रामीणों ने दोनों का शव देखकर घर पर जानकारी दी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से रोक दिया। पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के आश्वासन पर लोग किसी तरह शांत हुए और शव ले जाने दिया। तरांव गांव निवासी वंशी प्रसाद चंद्रवंशी व उनके बड़े पुत्र ललन प्रसाद गांव से दक्षिण तरफ खेत में लगी सब्जी की रखवाली के लिए शुक्रवार की रात में गए थे। वहीं पर घटना को अंजाम दिया गया था। पिता-पुत्र की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह कुछ लोग टहलने के लिए बधार की तरफ गए तो दोनों को चारपाई पर मृत पाये गये। बगल में ही लाठी व टॉर्च भी पड़े हुए थे। 

मुंगेर में बम विस्फोट कर मां-बेटे की हत्या 

मुंगेर से जेएनएन के अनुसार, बाजार में बादशाही पुल के समीप चाट की दुकान चलाने वाले दशरथ साह के मकान में शुक्रवार रात लगभग दो बजे हुए बम विस्फोट में दशरथ की बेटी रोमा देवी और उसके दो माह के पुत्र अर्णव की मौत हो गई। इस घटना में आसपास के भी आधा दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस को जांच के दौरान शवों पर मारपीट के निशान और किरासन तेल के अंश मिले हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि रात दो बजे के करीब अचानक तेज आवाज सुनाई पड़ी। लोग जब तक वहां पहुंचे, तब तक दशरथ साह का मकान पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गया था। सूचना मिलने पर बरियारपुर पुलिस भी पहुंची। मलबे से निकालकर रोमा देवी और उसके दो माह के पुत्र अर्णव कुमार को निकालकर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। यहां दोनों की मौत हो गई। मृतका के भाई रौशन कुमार ने घटना के पीछे अपने जीजा अमित कुमार और उसके स्वजनों का हाथ बताया। रौशन कुमार ने कहा कि रोमा का प्रेम विवाह पड़ोस के ही अमित कुमार से डेढ़ वर्ष पूर्व हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद से ही उनकी बहन को प्रताडि़त किया जाने लगा था। इधर, एसपी लिपि सिंह ने कहा कि घटना के बाद रोमा के पति अमित कुमार साह व पति के बड़े भाई सिंपल साह को हिरासत में लिया गया है।

पटना में दो किशोरों को मार डाला 

पटना से जेएनएन के अनुसार, घोसवरी थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के गोलू मांझी (19) और सोल्जर मांझी (18) की शुक्रवार की रात लाठी-डंडे से पीट-पीटकर बदमाशों ने हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने दोनों के चेहरे को ईंट-पत्थर से कूच दिया और शव गांव से दूर ले जाकर खेत में फेंक दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। एएसपी अमरीश राहुल ने बताया कि हत्या में शामिल बदमाशों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

बेगूसराय में होमगार्ड की गोली मारकर हत्या 

बेगूसराय से जेएनएन के अनुसार, लोहियानगर ओपी क्षेत्र के पन्हास में चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने गश्ती दल में शामिल मंझौल ओपी क्षेत्र के बिचखन्ना निवासी गृहरक्षक राजवर्धन रंजन उर्फ पिंटू के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद गश्ती दल में शामिल दारोगा दिनेश्वर सिंह, गृहरक्षक विजय कुमार व चालक अनुराग कुमार ने तीनों बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के कपस्या निवासी धनंजय ठाकुर के 22 वर्षीय पुत्र मारुति नंदन ठाकुर, सिंघौल ओपी क्षेत्र के नागदह निवासी काशीनाथ पासवान के 25 वर्षीय पुत्र अश्वनी कुमार व एस कमाल के सिरैया निवासी सुशील पासवान के 20 वर्षीय पुत्र दिपांशु कुमार के रूप में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.