Move to Jagran APP

पटना में बच्चों के साथ घूम रहा मोबाइल चोर गैंग, निशाने पर रहती हैं जैकेट पहनी युवतियां Patna News

बिहार की राजधानी में अगर आप भीड़भाड़ वाले इलाके में घूम रहे हैं तब तो मोबाइल पर विशेष नजर रखें। यहां बच्चों के साथ मोबाइल चोर गैंग घूम रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 08:17 AM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 08:17 AM (IST)
पटना में बच्चों के साथ घूम रहा मोबाइल चोर गैंग, निशाने पर रहती हैं जैकेट पहनी युवतियां Patna News
पटना में बच्चों के साथ घूम रहा मोबाइल चोर गैंग, निशाने पर रहती हैं जैकेट पहनी युवतियां Patna News

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी में आप पर किसी की नजर है। थोड़ा सचेत हो जाएं। अगर आप भीड़भाड़ वाले इलाके में घूम रहे हैं तब तो मोबाइल पर विशेष नजर रखें। शहर में बच्चों के साथ मोबाइल चुराने वाला गैंग घूम रहा है। दिखने में मासूम से यह बच्चे पलक झपकते ही मोबाइल चुराकर गिरोह तक पहुंचा दे रहे हैं।

loksabha election banner

जैकेट की जेब से गायब किए मोबाइल

गांधी मैदान और कोतवाली थाना क्षेत्र में सक्रिय इस गैंग ने बुधवार को दो घंटे में आधा दर्जन से अधिक युवतियों के जैकेट की जेब से मोबाइल उड़ा दिए और इसकी भनक तक नहीं लगी।

चंद सेकेंड में गायब कर दिया मोबाइल

गांधी मैदान थाने में बुधवार दोपहर में एक-एक कर चार युवतियां पहुंची। सभी क्रिसमस डे पर अवकाश होने के कारण गांधी मैदान घूमने आई थीं। इन सभी का मोबाइल चंद सेकेंड में गुम हो गया। पुलिस ने मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट लिखी। पूछताछ में बताया कि उनके आसपास छोटे बच्चे मौजूद थे। जो मोबाइल गुम होने के बाद गायब थे। सभी युवतियों ने जैकेट पहनी थी और मोबाइल उनकी जेब में रखा था।

छह से आठ साल के हैं बच्चे

इसी तरह कोतवाली थाने में तीन युवतियां मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट लिखाने पहुंची थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो यह वहीं गैंग है, जो चोरी के लिए बच्चों का इस्तेमाल करता है। गैंग में आठ से दस बच्चे है, जिनकी उम्र छह से आठ साल के बीच है। इनके साथ कुछ महिलाएं भी हैं, जो गलती से अगर मोबाइल चोरी करते हुए बच्चे पकड़े जाएं तो उन्हें छुड़ाने के लिए अभिभावक बनकर उन्हें डांट फटकार कर मामला रफा दफा कराने का काम करती है। गैंग गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा तक सक्रिय है।

मोबाइल चुराने का बच्चों को देते है प्रशिक्षण

अक्सर यह गैंग ठंड के मौसम में ही सक्रिय होता है। पुलिस की मानें तो पूर्व में इस तरह के गैंग के कुछ बच्चों को चोरी करते हुए लोगों ने पकड़ा जा चुका है। लेकिन, गिरोह के सरगना तक पुलिस नहीं पहुंच सकी। पुलिस की मानें तो इन बच्चों को जैकेट से मोबाइल चुराने के लिए गिरोह में शामिल महिलाएं और पुरूष प्रशिक्षण देते है। अगर बच्चा मोबाइल चुराने में सफल हो गया तो उसे गिरोह के दूसरे साथी तक पहुंचाकर वह निकल जाता है। गांधी मैदान थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मोबाइल चुराने वाले गैंग की धर पकड़ के लिए पुलिस संदिग्ध पर नजर रख रही है। जल्द ही पूरा गैंग गिरफ्त में होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.