Move to Jagran APP

तेजस्‍वी के बयान पर सर्दी में गरमाई सियासत, बिहार में अगले साल चुनाव होने के दावे पर घमासान

बीजेपी नेता मंगल पांडेय ने तंज किया कि तेजस्‍वी पूरे दिन हसीन सपने देखने में व्‍यस्‍त रहते हैं। फिलहाल तो वे सीएम बनने का सपना देखना छोड़कर नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी बचाने की फिक्र करें। मांझी ने कहा 14 जनवरी से पहले महागठबंधन की सीटों पर उपचुनाव होंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 10:23 PM (IST)
तेजस्‍वी के बयान पर सर्दी में गरमाई सियासत, बिहार में अगले साल चुनाव होने के दावे पर घमासान
पथ निर्माण व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की तस्‍वीर ।

पटना,  राज्य ब्यूरो ।  भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पथ निर्माण व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया है कि एनडीए सरकार तो अपना कार्यकाल पूरा करेगी, लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव शायद ही अपना कार्यकाल प्रतिपक्ष के नेता के रूप में  पूरा कर पाएंगे I चूंकि उनके दल में बगावत की तैयारी शुरू हो गई है I  इसलिए नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री बनने में नहीं, बल्कि अपनी कुर्सी बचाने की परवाह करें I अच्छा रहेगा कि नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री बनने के मुगालते में नहीं रहें और अपने दायित्वों का निर्वहन करें I

loksabha election banner

वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि तेजस्‍वी की भविष्‍यवाणी से सहमत हूं। 2021 में चुनाव तो होंगे मगर वह उपचुनाव होगा।

किक्रेट और राजनीति में मात खा चुके, अब ज्‍योतिष विद्या सीख रहे

  पांडेय ने कहा क्रिकेट और राजनीति में मात खा चुके नेता प्रतिपक्ष इन दिनों ज्योतिष विद्या सीख रहे हैं I यही कारण है कि वे अपने दायित्वों को छोड़ लंबे समय तक राज्य से गायब रहते हैं I मध्यावधि चुनाव होने की बात को हास्यास्पद बताते हुए कहा  कि नेता प्रतिपक्ष को मालूम होना चाहिए कि सूबे में राजग की मजबूत सरकार है और विकास कार्यो को हर दरवाजे तक पहुंचा रही है I इसलिए नेता प्रतिपक्ष अपने नेताओं और राज्य की जनता को बरगलाने के बजाय अपना कुनबा संभालें, वरना वह दिन दूर नहीं जब उनके माननीय उनकी हरकतों से आजिज होकर उन्हें नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी से भी हटा देंगे I

राहुल गांधी की तरह मुसीबतों में गायब रहते  

नेता प्रतिपक्ष के बयान से एक बार फिर उनकी मंशा बिहार को चुनाव की ओर धकेलने की है, लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि बिहार की जनता ने राज्य में एक मजबूत और पारदर्शी सरकार चुन राजद को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है I विधानसभा चुनाव में करारी हार से नेता प्रतिपक्ष का मानसिक संतुलन डगमगा  गया है I नेता प्रतिपक्ष का हाल भी उनके हवाबाज गुरु कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की तरह है, जो मुसीबतों में गायब रहते हैं और मुसीबत खत्म होने के बाद आते हैं, तो कार्यकर्ताओं पर रौब ही नहीं झाड़ते, ब्लकि सरकार गिराने की तिकड़म करते हैं, लेकिन सफलता उन्हें नहीं मिलती है

14 जनवरी तक इंतजार करिए

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर राजद-कांग्रेस के विधायकों के टूटने की बात कही है। तेजस्वी के अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मांझी ने कहा, '2021 में चुनाव होने की भविष्यवाणी से मैं पूरी तरह सहमत हूं पर वह चुनाव नहीं उप-चुनाव होगा। अब जब राजद और कांग्रेस के कई विधायक हमारे साथ आएंगे तो उन सीटों पर चुनाव तो होंगे न। आप 14 जनवरी तक इंतजार कीजिए और देखिए किन-किन सीटों पर उपचुनाव होंगे।

  मालूम हो कि राजद और कांग्रेस के नेताओं की ओर से लगातार यह बात कही जा रही है कि एनडीए की नई सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी। हालांकि हर बार भाजपा और जदयू के वरिष्ठ नेताओं ने इसे सिरे से खारिज करते हुए दावा किया है कि सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.