Move to Jagran APP

राजधानी के मोकामा स्टेशन पर मेमू Derailed, चार बोगी पटरी से उतरी- कोई हताहत नहीं Patna News

पटना के मोकामा स्टेशन पर बुधवार की सुबह करीब पांच बजे मोकाना-पटना मेमू ट्रेन बेपटरी हो गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 12:08 PM (IST)
राजधानी के मोकामा स्टेशन पर मेमू Derailed, चार बोगी पटरी से उतरी- कोई हताहत नहीं Patna News
राजधानी के मोकामा स्टेशन पर मेमू Derailed, चार बोगी पटरी से उतरी- कोई हताहत नहीं Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी के मोकामा स्टेशन पर बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। सुबह करीब पांच बजे मोकामा से चलकर पटना तक जाने वाली मेमू ट्रेन के चार डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर बेपटरी हो गए। हादसे के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

loksabha election banner

घटना शंटिंग के दौरान प्लेटफॉर्म पर ट्रेन को ले जाने के दौरान हुई। जिस वक्त ट्रेन बेपटरी हुई उस समय कोई भी यात्री उसमें सवार नहीं था। जिस कारण बड़ी घटना टल गई। कड़ी मशक्कत कर पांच घंटे बाद ट्रेन को वापस पटरी पर लाया गया। सूचना मिलते ही रेलकर्मी घटना स्थल पर पहुंच गए। रेल अधिकारियों के मुताबिक मेमू के बेपटरी होने से ट्रेन परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। केवल मेमू से मोकामा-पटना जाने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

बताया जाता है कि बुधवार की सुबह मोकामा स्टेशन पर यात्री पटना जाने के लिए मेमू ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। सुबह करीब 5.30 बजे मोकामा-पटना मेमू को प्लेटफॉर्म पर आना था। जैसे ही ट्रेन शंटिंग के बाद प्लेटफ़ॉर्म पर आने लगी उसके आगे के छोर के चार डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसे के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मोकामा स्टेशन काफी देर तक गहमागहमी बनी रही। गनीमत ये रही कि जिस वक्त हादसा हुआ उस समय ट्रेन में कोई सवार नहीं था। घटना के बाद सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मुस्तैद हो गए। आरपीएफ के जवान भी स्टेशन पर आ गए।

तुरंत ट्रेन को पटरी पर लाने की कोशिश की जाने लगी। कड़ी मशक्कत करके पांच घंटे के बाद मेमू को वापस पटरी पर लाया जा सका। रेलकर्मियों के मुताबिक हादसे की वजह से रेल परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। घटना के बाद से मोकामा स्टेशन पर काफी देर तक गहमागहमी बनी रही। मोकामा-पटना के बेपटरी होने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.