Move to Jagran APP

IGIMS में रैगिंग का MCI ने लिया संज्ञान, छात्र को Whatsapp पर बीमारी बताना पड़ा था महंगा Patna News

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में रैंगिंग के मामले में एमसीआइ की टीम जांच को पहुंची। इस दौरान कई खुलासे हुए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 01:48 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 10:06 AM (IST)
IGIMS में रैगिंग का MCI ने लिया संज्ञान, छात्र को Whatsapp पर बीमारी बताना पड़ा था महंगा Patna News
IGIMS में रैगिंग का MCI ने लिया संज्ञान, छात्र को Whatsapp पर बीमारी बताना पड़ा था महंगा Patna News
पटना, जेएनएन। इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में रैंगिंग का मामला सामने आया है। संस्थान के 2016 बैच के छात्र हिमांशु कुमार ने इंटर्न आठ छात्रों पर रैंगिंग करने की शिकायत एमसीआइ से की थी। जानकारी के अनुसार छात्र हिमांशु ने बीते 28 जून को अपने ब्यॉयज हॉस्टल के वाट्सअप ग्रुप पर एक बीमारी को लेकर मैसेज डालकर सीनियर से जानकारी मांगी थी।

वाट्सअप पर सवाल पूछने से नाराज सीनियर छात्रों ने देर रात ब्यॉयज हॉस्टल पहुंचकर हिमांशु के साथ रैंगिंग की। हिमांशु के अनुसार 2014 बैच के दिनकर मिश्रा, सार्थक मिश्रा, अरशद नसीम, प्रत्यूष तिवारी, आनंद कुमार, अंकित शाही, अंशुमन कुमार, सौरभ प्रिंस द्विवेदी ने 28 जून की रात 10:40 बजे के करीब दस सीनियर छात्र पहुंचे और रैंगिंग करने लगे। जब रैंगिंग का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट एवं गाली-गलौज की गई।

13 को होगी बैठक, एमसीआइ को भेजी रिपोर्ट
छात्र के आवेदन पर एमसीआइ के अधिकारियों ने आइजीआइएमएस प्रशासन से घटना से संबंधित पूरी रिपोर्ट तलब की है। आनन-फानन में आइजीआइएमएस प्रशासन ने 13 जुलाई को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक करने का निर्णय लिया है। इसमें मामले को मीटिंग में रखकर निर्णय करने की बात एमसीआइ को भेज दी है।

13 जुलाई को लिए जाएगा निर्णय
आइजीआइएमएस डीन डॉ. एसके शाही ने बताया कि एमसीआइ को एंटी रैंगिंग कमेटी की बैठक की जानकारी दे दी गयी है। हिमांशु से जुड़ी घटना प्रारंभिक रूप में आपसी मारपीट लग रही है। 13 जुलाई को एंटी रैंगिंग कमेटी मामले की सुनवाई की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.