Move to Jagran APP

नकाबपोश बदमाश ने नकली पिस्‍टल दिखा लूट लिया बैंक, घटना के वक्‍त नदारद था सुरक्षाकर्मी

पटना जंक्‍शन के पास स्थित यूनाइटेट बैंक ऑफ इंडिया में एक नकाबपोश बदमाश ने नकली पिस्‍टल दिखाकर 9.12 लाख लूट लिए। घटना की जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:14 PM (IST)
नकाबपोश बदमाश ने नकली पिस्‍टल दिखा लूट लिया बैंक, घटना के वक्‍त नदारद था सुरक्षाकर्मी
नकाबपोश बदमाश ने नकली पिस्‍टल दिखा लूट लिया बैंक, घटना के वक्‍त नदारद था सुरक्षाकर्मी

पटना [जेएनएन]। यह दुस्‍साहस व लापरवाही की हद है। नई उम्र का एक बदमाश नकली पिस्‍टल के बल पर बैंक से 9.12 लाख रुपये लूटकर चलता बना। इस दौरान बैंक में सुरक्षा गार्ड भी नहीं था। घटना पटना जंक्‍शन के पास स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में हुई।

loksabha election banner

नकली पिस्‍टल से लूट लिए 9.12 लाख

राजधानी के व्यस्तम इलाके पटना जंक्शन के पास मंगलवार को दिनदहाड़े एक नकाबपोश बदमाश ने यूनाइटेट बैंक ऑफ इंडिया से 9.12 लाख रुपये लूट लिए। बदमाश अकेले ही बैंक पहुंचा और रुमाल में लपेटा नकली पिस्‍टल दिखा महज चार मिनट में कैशियर के पास से रुपये बटोरकर फरार हो गया। घटना के करीब 10 मिनट बाद पहुंची पुलिस ने एक घंटे तक बैंक में छानबीन की। सीसीटीवी फुटेजे में बदमाश को वारदात करते देखा गया। एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि बदमाश की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई है। 

लूटपाट कर आराम से हो गया फरार

दोपहर के करीब तीन बज रहे थे। यूनाइटेड बैंक में एक दर्जन ग्राहक और 12 बैंककर्मी मौजूद थे। बैंक में तीसरे नंबर के काउंटर पर कैश जमा किया रहा था। इसी बीच एक नकाबपोश बदमाश अंदर काउंटर के सामने खड़ा हो गया। कपड़े से ढके नकली पिस्‍टल को काउंटर के अंदर डालते हुए कैशियर से बोला- 'शोर मचाओगे तो गोली मार देंगे। जो भी कैश काउंटर में रखा है उसे दे दो। इसी बीच ग्राहकों की तरफ देखते हुए बोला, अगर किसी ने बाहर जाने का प्रयास किया तो नीचे खड़े उसके साथी गोली मार देंगे।

यह सुनकर बैंक में मौजूद सभी ग्राहक व कर्मी सहम गए। फिर बदमाश कैश काउंटर के अंदर दाखिल हुआ। करीब चार मिनट में उसने काउंटर में रखे नौ लाख 12 हजार रुपए बैग में समेटे और चला गया।

10 मिनट में बैंक पहुंच गई पुलिस

जिस समय बदमाश बैग में कैश रख रहा था, उसी समय एक ग्राहक मौका देख बैंक की सीढ़ी पर पहुंच गया। वहां से उसने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दे दी। सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कोतवाली एएसपी और कोतवाली थाने की सभी पुलिसकर्मी बैंक की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस की टीम 10 मिनट में बैंक पहुंच गई। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

बैंक में नहीं था कोई सुरक्षाकर्मी

पुलिस ने बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बदमाश की उम्र करीब 23 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में बदमाश दोनों हाथों से बैग में कैश भरते देखा गया है। ऐसे में वह पिस्‍टल होने का केवल दिखावा कर रहा था। एक अन्‍य पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के समय बैंक में कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था।

कुछ ही देर पहले ट्रांसफर हुए थे 54 लाख

बैंक के शाखा प्रबंधक अमित पालीवाल ने बताया कि घटना इतनी जल्दी हुई कि सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला। सिक्यॉरिटी अलार्म भी नहीं बजाया जा सका। बैंक के चीफ मैनेजर पीके मिश्र ने बताया कि घटना के कुछ देर पहले ही 54 लाख रुपये शाखा से ट्रांसफर किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.