Move to Jagran APP

Makar Sankranti 2020: तेज प्रताप ने दिया नया नारा- दही-चूड़ा खाएंगे, नीतीश को हराएंगे

Makar Sankranti 2020 लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण लालू-राबड़ी आवास पर मकर संक्रांति की धूम नहीं दिख रही। हालांकि उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने दही-चूड़ा भोज दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 11:28 PM (IST)
Makar Sankranti 2020: तेज प्रताप ने दिया नया नारा- दही-चूड़ा खाएंगे, नीतीश को हराएंगे
Makar Sankranti 2020: तेज प्रताप ने दिया नया नारा- दही-चूड़ा खाएंगे, नीतीश को हराएंगे

पटना [जेएनएन]। Makar Sankranti 2020: मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर स्‍नान-दान व पूजा के साथ पतंगबाजी (Kite Flying) की भी परंपरा रही है। इस अवसर पर कभी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के आवास की रौनक देखते बनती थी। लालू यादव के जेल में रहने के कारण इस साल वहां सन्‍नाटा है। हालांकि, लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपने सरकारी आवास पर मकर संक्रांति का भोज दिया तथा पंतगबाजी भी की। साथ ही अपने अंदाज में नारा दिया- दही चूड़ा खाएं, नीतीश को हराएंगे। तेज प्रताप ने अतिथियों को तुलसी का पौधा भी भेंट किया।

loksabha election banner

मकर संक्रांति के दिन तेज प्रताप यादव ने जनता को शुभकामनाएं दीं तो मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तंज भी कसे। अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि चच्चा (नीतीश कुमार) का न तो पेट साफ है न हीं मुंह, इसलिए उनपर विश्‍वास करना बेकार है।

मंगलवार को दिया मकर संक्रांति का भोज, जमकर की मस्‍ती

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को समर्थकों व करीबी लोगों के साथ मकर संक्रांति का दही-चूड़ा भोज दिया। इस अवसर पर उन्‍होंने जमकर मस्‍ती की तथा पतंग भी उड़ाई। तेज प्रताप यादव ने मकर संक्रांति के अवसर पर गोशाला में गायों को चारा भी खिलाया।

अपने भक्ति-भाव के लिए जाने जाते हैं तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव अपने भक्ति-भाव के लिए जाने जाते हैं। श्रावणी मेला हो या जनमाष्‍टमी, वे कभी शिव तो कभी कृष्‍ण का रूप धरते नजर आते रहे हैं। अपने सरकारी आवास में वे पूजा-पाठ भी करते रहे हैं। मकर संक्रांति की पूजा, भोज व पतंगबाजी इसी की कड़ी है।

लालू आवास पर आयोजन नहीं, रघुवंश ने दिया भोज

तेज प्रताप यादव के पिता व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल में रहने के कारण तीन साल से उनके आवास पर मकर संक्रांति का भोज नहीं दिया जा रहा है। वहां सन्‍नाटा पसरा रहा। पिता की अनुपस्थिति में तेज प्रताप ने उनकी कमी को पूरा करने की कोशिश की।

लालू के विश्‍वासपात्र व पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी मंगलवार को मकर संक्रांति का भोज दिया था। खास बात यह भी है कि रघुवंश प्रसाद के भोज में तेजस्‍वी यादव नहीं गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.