Move to Jagran APP

बिहार में टला बड़ा हादसाः बेंगलुरु से पटना आ रही फ्लाइट से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 72 यात्री

बेंगलुरु से पटना आ रही फ्लाइट में पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय पक्षी टकरा गया जिससे फ्लाइट को ग्राउंडेट कर दिया गया। यूके 717 रनवे पर लैंड करने के ठीक पहले पक्षी के टकराने के कारण इसके इंजन में तकनीकी खराब आ गई और एक इंजन बंद हो गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:58 PM (IST)
बिहार में टला बड़ा हादसाः बेंगलुरु से पटना आ रही फ्लाइट से टकराया पक्षी, बाल-बाल बचे 72 यात्री
पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट को ग्राउंडेड कराना पड़ा। प्रतीकात्मक तस्वीर।

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। बेंगलुरु से पटना आ रही विस्तारा की फ्लाइट में पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय पक्षी टकरा गया, जिससे फ्लाइट को ग्राउंडेड कर दिया गया। विमान संख्या यूके 717 रनवे पर लैंड करने के ठीक पहले पक्षी के टकराने के कारण इसके इंजन में तकनीकी खराब आ गई और एक इंजन बंद हो गया। विमान के पायलट ने काफी सूझबूझ से विमान को एयरपोर्ट पर लैंड कराने में सफल रहा। जब तक विमान लैंड नहीं कर गया इसमें सवार 72 यात्रियों की सांसे अटकी रहीं। सारे यात्री पूरी तरह सुरक्षित एयरपोर्ट पर उतर गए। इस तरह से पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। 

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटना एयरपोर्ट पर सुबह में घना कोहरा था। इसके कारण विजिबिलिटी काफी कम  हो गई थी। 12 बजे के बाद ही विजिबिलिटी क्लीयर हुई। विजिबिलिटी ठीक होने के बाद करीब 72 यात्रियों से भरी विस्तारा की यूके 717 फ्लाइट ठीक 12.20 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी, जिस वक्त विमानों की लैंडिंग शुरू हुई, उस समय काफी संख्या में पक्षी आ गए। इसी में से एक पक्षी विमान के इंजन से टकरा गया। पक्षी के इंजन में घुसने से विमान का एक इंजन में खराबी आ गई। इस बीच पायलट ने सूझबूझ से किसी तरह विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। यह महज संयोग ही था कि एक बड़ा विमान हादसा होने से बाल-बाल बच गया। घटना के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से हवा में उड़ रहे पक्षियों को भगाने के लिए पटाखे का इस्तेमाल किया गया।

इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने कहा कि दिन में 12.20 बजे विस्तारा की फ्लाइट यूके 717 लैंड करते वक्त पक्षी से टकरा गई। इसके कारण विमान के इंजन में खराबी आ गई। वहीं एयर विस्तारा के प्रबंधक ने बताया कि विमान के इंजन से पक्षी के टकराने से इसमें खराबी आ गई है। विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवा ली गई है। इस विमान से बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही बैठाया गया है। विमान के इंजन दुरुस्त करने के लिए  दिल्ली से इंजीनियरों की टीम को बुलवाया गया। विमान के ठीक होने के बाद यात्रियों को बेंगलुरु भेजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.