Move to Jagran APP

पटनाः लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद करवाने गए मजिस्ट्रेट के साथ हाथापाई, पांच के खिलाफ कार्रवाई

लॉकडाउन में समय की पाबंदी के बावजूद कई दुकानदार समय-सीमा के बाद भी चोरी-छिपे सामान बेच रहे हैं। मजिस्ट्रेट गुरुवार को जांच के लिए मीठापुर इलाके में पहुंचे थे। दुकानदार शटर बंद कर आलू बेच रहा था। मना करने पर दुकानदारों ने मजिस्ट्रेट के साथ हाथापाई कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 01:17 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 01:17 PM (IST)
पटनाः लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद करवाने गए मजिस्ट्रेट के साथ हाथापाई, पांच के खिलाफ कार्रवाई
पटना में दुकान बंद करने के लिए कहने पर मजिस्ट्रेट से हाथापाई कर दी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : लॉकडाउन में समय की पाबंदी के बावजूद कई दुकानदार समय-सीमा के बाद भी चोरी-छिपे सामान बेच रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की नजर ऐसे दुकानदारों पर है। मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार गुरुवार को जांच के लिए मीठापुर इलाके में पहुंचे थे। दोपहर दो बजे के बाद एक दुकानदार शटर बंद कर आलू बेच रहा था। ऐसा करने से मना करने पर दुकानदारों ने मजिस्ट्रेट के साथ हाथापाई कर दी। इससे वहां हंगामा मच गया। बाद में पुलिस ने मामले को किसी तरह शांत कराया। दुकानदार का कहना था कि उसकी दुकान का शटर गिरा था और कोई सामान नहीं बेच रहा था। पुलिस मौके से एक शख्स को हिरासत में लेकर थाने आई। जक्कनपुर थाना प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि मामले में लेकर अभी कोई लिखित शिकायत पुलिस को नहीं मिली है और ना ही मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस फिलहाल मामले पर नजर रख रही है। 

loksabha election banner

अनलॉक के दूसरे दिन पांच दुकानें सील

जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी में अनलॉक के दूसरे दिन भी सरकारी निर्देश का उल्लंघन करने वाले पांच दुकानदार पकड़े गए। पटना सदर अनुमंडल पदाधिकारी नितिन कुमार सिंह ने सभी दुकानों को तीन दिनों के लिए लॉक कर दिया है। इनमें बारी पथ में पाल साड़ी निकेतन, कदमकुआं में स्टाइल केयर, बाकरगंज में जय गणेश डेकोरेटर, कदमकुआं जहाजी कोठी में एमएस होम फर्निसिंग और तिरुपति पान भंडार शामिल हैं। 

लॉकडाउन-4 में 49 लाख का जुर्माना

राज्य ब्यूरो, पटना : पुलिस ने लॉकडाउन-4 के दौरान राज्य भर में पिछले तीन दिनों में 49 लाख 26 हजार आठ सौ रुपये का जुर्माना वसूला है। पुलिस मुख्यालय से मिली रिपोर्ट के अनुसार जून में अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें नौ लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई है। वहीं 3130 वाहनों को जब्त किया गया है। पिछले 24 घंटे में 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि 1235 वाहनों को जब्त किया गया है। इस दौरान 23 लाख 36 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग अब भी मास्क पहनने को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 3872 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया है, जिनसे एक लाख 93 हजार 600 रुपये का जुर्माना वसूला गया है। जून में अभी तक 9327 लोग बिना मास्क के पकड़े गए हैं, जिनसे 4.66 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.