Move to Jagran APP

पटना में चंद घंटों के अंदर 8 लाख की लूट, बाइक शो रूम मालिक और व्यवसायी को बनाया शिकार

राजधानी में लूट की दो वारदातों ने सनसनी मचा दी है। शुक्रवार को अलग-अलग घटनाओं में करीब आठ लाख रुपये बदमाशों ने उड़ा दिए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 10:13 PM (IST)
पटना में चंद घंटों के अंदर 8 लाख की लूट, बाइक शो रूम मालिक और व्यवसायी को बनाया शिकार
पटना में चंद घंटों के अंदर 8 लाख की लूट, बाइक शो रूम मालिक और व्यवसायी को बनाया शिकार

पटना, जेएनएन। राजधानी में लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार लूट के मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार की बात करें तो 24 घंटे के अंदर बदमाश करीब आठ लाख रुपये लूट ले गए। पहली घटना  धनरुआ थाना के मोरहर नदी के समीप बाइक शो-रूम मालिक के साथ घटी। जबकि दूसरी वारदात मोकामा थाना क्षेत्र के बाईपास पर घटी। मसौढ़ी में 5.50 लाख रुपये तो मोकामा में 2 लाख रुपये की लूट हुई।

loksabha election banner

फटेज खंगाल की जा रही बदमाशों की पहचान

मसौढ़ी अनुमंडल चौराहा के समीप स्थित एक बाइक शो-रूम के मालिक सह गोपालपुर थाना के मितनचक भेल्वाड़ा निवासी कुंदन सिंह से हथियारबंद बदमाशों ने शुक्रवार की देर शाम हथियार के बल पर 5.50 लाख रुपये लूट लिए। धनरुआ थाना के मोरहर नदी के समीप हुई घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ सोनू कुमार राय शो-रूम मालिक से बदमाशों की हुलिया पूछकर कार्रवाई में जुटे रहे। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज से बदमाशों की पहचान में जुटी है।

बिना नंबर की बाइक से आए बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार, शो-रूम मालिक कुंदन सिंह का मसौढ़ी अनुमंडल चौराहा के समीप मिथिला मोटर्स नाम से एक बाइक शो रूम है। शुक्रवार की शाम कुंदन सिंह देर शाम शो-रूम बंद कर अपनी ऑल्टो कार में 5.50 लाख रुपये रखकर अपने घर लौट रहे थे। शो-रूम से कुछ दूर बढऩे पर बिना नंबर की दो बाइक पर सवार चार बदमाश सरवां रेलवे गुमटी तक पीछा कर रहे थे। कुंदन को इसका शक हुआ, लेकिन उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। नदवां से कुछ दूर आगे बढऩे पर कुंदन जैसे ही मोरहर नदी के ऊपरी पुल पर पहुंचते ही एक स्कॉर्पियो बीच सड़क पर तिरछा खड़ी थी। कुंदन को माजरा समझते देर नहीं लगा। उन्होंने स्कॉर्पियो से कुछ दूरी पर अपनी कार रोककर फोन करने लगे तभी पीछे से से आ रहे दोनों बाइक पर सवार चारों बदमाश उनकी कार के समीप पहुंच गए। एक लुटेरे ने पिस्तौल उनकी कनपटी में सटा दिया और दूसरे ने कार की सीट पर बैग में रखे रुपये लूट लिए और मसौढ़ी की ओर फरार हो गए। कुछ दूर पर खड़ी स्कॉर्पियो वहां से पटना की ओर निकल गई। बदमाशों ने कुंदन की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

मोकामा में नालंदा के व्यवसायी से दो लाख की लूट

थाना क्षेत्र के बाईपास में नालंदा जिला के हिलसा निवासी व्यवसायी मुकेश महतो को पिस्टल सटाकर बदमाशों ने दो लाख रुपये लूट लिए। घटना शुक्रवार की अल सुबह करीब 4 बजे की है।

जानकारी के अनुसार, व्यवसायी मुकेश महतो अपने तीन साथियों के साथ पूर्णिया से निजी वाहन से घर लौट रहे थे। रास्ते में बेगूसराय से कार सवार बदमाश पीछा कर रहे थे। बदमाशों ने माढू पोखर के समीप ओवरटेक कर व्यवसायी की कार रुकवा दी। कार रुकते ही करीब चार की संख्या में रहे बदमाशों ने हथियार का भय दिखाते हुए व्यवसायी और उनके दोस्तों को नीचे उतार दिया और कार में रखे दो लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने मारपीट भी की। लूटपाट के बाद बदमाश अपनी कार से फरार हो गए।

रास्ते में ही खराब हो गई लुटेरों का पीछा कर रही पुलिस गाड़ी

घटना के कुछ देर बाद पुलिस की रात्रि गश्तीदल घटनास्थल पर पहुंचा। व्यवसायी ने घटना की जानकारी दी। पुलिस ने बदमाशों के कार का पीछा भी किया, लेकिन पुलिस की गाड़ी रास्ते में ही खराब हो गई। पुलिस को आशंका है कि व्यापारी ने पूर्णिया में जहां से रुपये उठाए थे वहीं से बदमाश पीछा कर रहे थे। जिसे बदमाशों ने मोकामा के सुनसान बाईपास में वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त के बयान पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध लूटपाट का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष राजनंदन शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.