Move to Jagran APP

Lockdown Marriage: पटना में दूल्‍हे के घर दुल्‍हन ने लिए सात फेरे, शिमला में ऑनलाइन था परिवार

Lockdown Marriage बिहार में लॉकडाउन के दौरान एक अनोखी शादी हुई। शिमला की दुल्‍हन ने पटना में दूल्‍हे के घर में सात फेरे लिए। इस दौरान दुल्‍हन का परिवार इंटरनेट के जरिए जुड़ा रहा।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 02:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 10:56 PM (IST)
Lockdown Marriage: पटना में दूल्‍हे के घर दुल्‍हन ने लिए सात फेरे, शिमला में ऑनलाइन था परिवार
Lockdown Marriage: पटना में दूल्‍हे के घर दुल्‍हन ने लिए सात फेरे, शिमला में ऑनलाइन था परिवार

पटना, जेएनएन। लॉकडाउन जहां पूरा देश थमा हुआ है, वहीं पटना के बंदर बगीचा स्थित एक अपार्टमेंट में अनोखी शादी हुई। दूल्‍हे के घर में शादी और दुल्‍हन का परिवार ऑनलाइन। शादी में न बैंड-बाजा, न तामझाम, न रिश्तेदारों का हुजूम और न ही भोज का आयोजन। पुजारी के साथ केवल वर पक्ष के पांच-छह लोग शामिल हुए। शनिवार को हुई इस शादी में मास्क लगाए दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर हाथ थामा।

loksabha election banner

पटना में फंस गई थी आभूषण खरीदने आई दुल्‍हन

रिटायर्ड आइपीएस आनंद कुमार सिंह के भतीजे अभिनव अंकित अधिवक्ता हैं। अंकित के पिता दीपक सिंह और मां प्रमिला सहित पूरा परिवार कौटल्या स्टेट अपार्टमेंट में रहता है। अंकित की शादी शिमला की रहने वाली ज्योति से पांच मई को पटना क्लब में होने वाली थी। ज्‍योति शादी के आभूषण पसंद करने के लिए मार्च में पटना आ गई थी। इसी बीच लॉकडाउन हो गया और वह वापस शिमला नहीं जा सकी।

लॉकडाउन बढ़ते जाने के कारण लेना पड़ा फैसला

आनंद कुमार ने बताया कि उम्मीद थी कि अप्रैल में लॉकडाउन खत्म हो जाएगा तो ज्योति शिमला चली जाएगी, फिर लड़की पक्ष अप्रैल के अंतिम सप्ताह पटना आएगा। लेकिन लॉकडाउन का समय बढ़ गया। पांच मई तक लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद भी खत्म होने लगी। ऐसे में इस तरह शादी करने का फैसला करना पड़ा।

शादी में सभी लगाए थे मास्‍क, लाइव था दुल्हन पक्ष

दूल्‍हा पक्ष ने अपार्टमेंट में रहने वाले पंडित जी से संपर्क किया। शनिवार को शादी का दिन तय हुआ। कौशल्‍या एस्टेट के बी ब्लॉक के फ्लैट नंबर 202 में शादी की तैयारी हुई। शादी में अंकित के घर वाले शामिल हुए। दुल्‍हन पक्ष के लोग इंटरनेट के जरिए शादी को लाइव देख रहे थे। दूल्‍हे के एक रिश्‍तेदार ललन सिंह ने दुल्‍हन के पिता की भूमिका निभाई। दूल्‍हा-दुल्‍हन सहित शादी में शामिल सभी लोग मास्क लगाए हुए थे।

मां बोलीं: लॉकडाउन के बाद होगी शानदार पार्टी

दूल्हे की मां प्रमिला सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण शादी में रिश्‍तेदार व दोस्‍त शामिल नहीं हो सके। लॉकडाउन के बाद उन्‍हें शानदार पार्टी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.