Move to Jagran APP

Bihar Lockdown 6 वीडियो कॉल पर 45 साल बाद इस एक्टर ने देखा दोस्त का चेहरा, छोटी स्क्रीन दे गई बड़ी तसल्ली

लॉकडाउन के दौरान हर कोई अपने घर में रह रहा है। ऐसे में क्या कर रहे हैं बॉलीवुड और तेलुगु फिल्म के मशहूर कलाकार और रंगकर्मी विनीत कुमार? जानें इस खबर में।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 04:32 PM (IST)
Bihar Lockdown 6 वीडियो कॉल पर 45 साल बाद इस एक्टर ने देखा दोस्त का चेहरा, छोटी स्क्रीन दे गई बड़ी तसल्ली
Bihar Lockdown 6 वीडियो कॉल पर 45 साल बाद इस एक्टर ने देखा दोस्त का चेहरा, छोटी स्क्रीन दे गई बड़ी तसल्ली

अक्षय पांडेय, पटना। बॉलीवुड और तेलुगु फिल्म के मशहूर कलाकार और रंगकर्मी विनीत कुमार कहते हैं कि पहली बार ऐसा सुन रहा हूं कि एक शब्द (कोरोना) ने दुनिया में दहशत मचा दी है। ये साल कठिनाइयों भरा है, ऐसे में संयम से काम लेना है। परेशान होने की बजाए लॉकडाउन का आनंद लेकर रचनात्मक काम करें। घर में कितना कुछ सीखने को है, ये मैंने अब जाना है।

loksabha election banner

जिम जाना छूटा तो घर में शुरू किया स्वर अभ्यास

विनीत कहते हैं कि मुंबई में रहते हुए मेरी भी दिनचर्या बदली है। जिम जाना छूट गया है, तो मैंने घर में ही स्वर का अभ्यास करना शुरू कर दिया है। रोजाना हारमोनियम पर तान छेड़ता हूं। पढ़ना-लिखाना मुझे काफी पसंद है। पहले तो कुछ कहानियां बीच में ही छूट जाती थीं पर अब पन्ना पलटने से शुरू हुआ समय किताब पढ़ने तक जा रहा है। सुबह उठने के बाद घर की साफ-सफाई करता हूं। किचन में समय देता हूं। लजीज व्यंजन बनाता हूं। कविताएं लिखता हूं, इंटरनेट पर फिल्म देखता हूं। 

मोबाइल-इंटरनेट बना सहारा

अभिनेता विनीत कुमार कहते हैं, घर में रहते हुए मेरा मोबाइल से लगाव बढ़ा है। बाहर भले लॉकडाउन हो पर अंदर मेरी वीडियो चैट ओपन हो गई है। रोजाना कई लोगों से छोटी स्क्रीन पर बातकर बड़ी तसल्ली मिलती है। कल ही अपने एक दोस्त को 45 साल बाद वीडियो कॉल पर देखते हुए बात की, क्या बताऊं कितना खुशी मिली। इंटरनेट इस समय लाभप्रद जानकारियों से भरा पड़ा है।

संदेश केवल साझा ही न करें, आदतों में भी लाएं 

विनीत कहते हैं, सोशल मीडिया पर लोग काफी जागरूक हैं। मेरी लोगों से अपील है कि ऐसा संदेश को केवल साझा न करें, अपितु अपनी आदतों में भी लाएं। हमें केवल 21 दिन ही नहीं उसके आगे भी अपने औरों के लिए बेहतर करने की सोचनी है। खाना खाने और सोने में ही समय न बिताएं बल्कि घर के उन कामों में भी हाथ आजमाएं जो पहले नहीं किया करते थे। इससे समय का भी सदुपयोग होगा साथ ही आप ये भी जान सकेंगे कि आप गृहमंत्रालय संभालने में कितने पारंगत हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.