Move to Jagran APP

Bihar News: बक्‍सर में मोबाइल टावर पर चढ़ गए नेताजी, बोले- मान लो मेरी बात, नहीं तो... दौड़े पहुंचे अफसर

Bihar News बिहार के बक्‍सर में नेताजी अपनी बात मनवाने के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ गए ऊंचे टावर चढ़ने के बाद उन्‍होंने अपना तीन साल पुराना दुखड़ा रोना शुरू कर दिया करीब तीन घंटे तक यहां मेले जैसा नजारा रहा

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:26 PM (IST)
Bihar News: बक्‍सर में मोबाइल टावर पर चढ़ गए नेताजी, बोले- मान लो मेरी बात, नहीं तो... दौड़े पहुंचे अफसर
बक्‍सर में मोबाइल टावर पर चढ़कर खड़े वार्ड पार्षद। जागरण

बक्‍सर, जागरण टीम। मानसून के सक्रिय होते ही बक्‍सर के कई मुहल्‍लों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शहर के कुछ पुराने इलाके ऐसे हैं, जहां सालोंभर जलजमाव की समस्‍या बनी रहती है। इन इलाकों में बरसात के साथ ही समस्‍या कई गुना बढ़ गई है। ऐसा ही एक मोहल्‍ला है सोहनीपट्टी। इस इलाके में जलजमाव ने आम लोगों से अधिक परेशानी उन सामाजिक कार्यकर्ताओं की बढ़ा दी है, जो नगर परिषद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में वार्ड पार्षद भला कैसे चुप बैठे रहते? वार्ड पार्षद रंजीत श्रीवास्‍तव उर्फ नन्‍हेलाल इस समस्‍या से परेशान आकर मोबाइल टावर पर चढ़ गए और कूद कर जान देने की धमकी देने लगे। 

loksabha election banner

सुबह नौ बजे मोबाइल टावर पर चढ़ गए वार्ड पार्षद 

वार्ड पार्षद नन्‍हेलाल का कार्यकाल कुछ ही दिनों पहले खत्‍म हो गया है। हालांक‍ि नगर परिषद का चुनाव अब तक नहीं होने के कारण इलाके के लोग अपनी समस्‍या लेकर उनके पास ही पहुंचते हैं। नन्‍हेलाल शुक्रवार की सुबह करीब सवा नौ बजे मुहल्‍ले के एक ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गए। उनका कहना था कि तीन साल से वे इलाके में जलजमाव दूर करने के लिए नगर परिषद के अफसरों से गुहार लगाते थक गए हैं। बावजूद इसके कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। इधर, वार्ड पार्षद के टावर पर चढ़ने की खबर मिलते ही देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ जुट गई। 

तीन घंटे के बाद टावर से उतरे नेताजी

इधर, वार्ड पार्षद को समझा बुझा कर टावर से नीचे उतारने के लिए नगर परिषद के सिटी मैनेजर असगर अली, उप मुख्‍य पार्षद इंद्रजीत प्रताप सिंह उर्फ बबन सिंह और नगर थाने के पु‍लिस अधिकारी तत्‍काल मौके पर पहुंचे। काफी समझाने के बाद वार्ड पार्षद नन्‍हेलाल दोपहर सवा 12 बजे के करीब टावर से नीचे उतरे। नगर परिषद के अफसर ने आश्‍वासन दिया कि अगले तीन दिनों में जलजमाव की समस्‍या का कुछ निदान निकाल लिया जाएगा। 

वार्ड पार्षद नन्‍हेलाल ने फिर से चेताया 

वार्ड संख्‍या 20 के पार्षद नन्‍हेलाल ने कहा कि साढ़े तीन साल वे अपने इलाके की सड़क पर जलजमाव खत्‍म करने और इसका पुनर्निर्माण कराने की मांग करते रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि उनके इलाके में एक सड़क पथ निर्माण विभाग से जबकि दूसरी सड़क सात निश्‍चय योजना में बनाई जानी है। इसके लिए टेंडर हो गया है, लेकिन काम शुरू नहीं हो रहा है। इस बारे में कई बार गुहार लगाने के बाद भी सिटी मैनेजर और कार्यपालक अधिकारी ने कोई एक्‍शन नहीं लिया। उन्‍होंने कहा कि अगर आश्‍वासन पर जल्‍दी काम नहीं होता है, तो फिर से ऐसा कदम उठा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर तीन घंटे में उनको आश्‍वासन नहीं दिया गया होता, तो वे टावर पर से कूदने के लिए तैयार थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.