Move to Jagran APP

LLB Admission: पटना लॉ कॉलेज में पांच जनवरी से एलएलबी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग

Admission in Patna Law College पटना विश्‍वविद्यालय के अंतर्गत पटना लॉ कॉलेज में एलएलबी कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। यहां 300 सीटों पर नामांकन के लिए कटऑफ जारी कर दिया गया है। पांच जनवरी से अभ्‍यर्थियों की काउंसलिंग होगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:12 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 12:12 PM (IST)
LLB Admission: पटना लॉ कॉलेज में पांच जनवरी से एलएलबी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग
पटना लॉ कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Admission in Patna Law College: पटना विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज में नामांकन के लिए कटऑफ जारी कर दिया गया है। पटना लॉ कॉलेज में 300 सीटों पर नामांकन के लिए पांच जनवरी से काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि काउंसिलिंग पांच जनवरी से 12 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। यह प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी।

loksabha election banner

कॉलेज की वेबसाइट पर मिलेगी अधिक जानकारी

प्राचार्य ने बताया कि काउंसिलिंग के लिए क्या-क्या कागजात की जरूरत है, इसकी जानकारी के लिए अभ्यर्थी पटना लॉ कॉलेज या विवि के वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। उन्होंने बताया कि संयुक्त मेरिट लिस्ट 45 फीसद के लिए जारी किया गया है। इसमें सामान्य के लिए 67, ईडब्ल्यूएस के लिए 62, ईबीसी के लिए 61, बीसी के लिए 65, एससी के लिए 60, एसटी के लिए 59 एवं बीसी महिला के लिए 41 फीसद कटऑफ निर्धारित है। पटना विवि के लिए 55 फीसद कटऑफ जारी किया गया है। इसमें सामान्य के लिए 57, ईडब्ल्यूएस के लिए 46, बीसी के 50, ईबीसी के लिए 46, एससी के लिए 42, एसटी के लिए 38, बीसी महिला के लिए 40 कटऑफ निर्धारित किया गया है।

पीपीयू में कब होगी प्रीएचडी टेस्ट, पूछ रहे अभ्यर्थी

इधर, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीएचडी एडमिशन टेस्ट के लिए एक वर्ष से कवायद जमीन पर नहीं उतर सकी है। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की ओर से जनवरी 2020 में नामांकन के लिए विज्ञापन जारी कर फॉर्म भरा गया। इसके बाद एक बार परीक्षा आयोजित की गई। लेकिन प्रश्न पत्र में गड़बड़ी के बाद छात्रों ने हंगामा किया। इसके बाद विवि प्रशासन ने परीक्षा रद कर दी। इसके बाद से परीक्षा आयोजित करने के लिए अभ्यर्थी विवि की ओर टकटकी लगाएं बैठे है। छात्र जय प्रकाश, प्रमोद आदि ने बताया कि पाटलिपुत्र में पीएचडी करने के लिए एडमिशन टेस्ट के लिए एक वर्ष से कवायद अब तक पूरी नहीं हुई है। इससे छात्रों को मानसिक रूप से परेशानी उठानी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.