Move to Jagran APP

चिराग पासवान बोले- कभी भी हो सकते हैं विधानसभा के चुनाव, कार्यकर्ताओं से कहा- करो तैयारी

एलजेपी के स्थापना दिवस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में समय से पहले चुनाव हो सकते हैं। चिराग ने कहा कि मौजूदा सरकार की स्थिति देखते हुए मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आदेश दे दिया है कि सभी सीटों पर मजबूती से तैयारी रखें।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:52 PM (IST)
चिराग पासवान बोले- कभी भी हो सकते हैं विधानसभा के चुनाव, कार्यकर्ताओं से कहा- करो तैयारी
लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान।

पटना, जेएनएन। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में 2025 के पहले कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। बिहार की जमुई लोकसभा सीट से सांसद चिराग ने कहा कि मौजूदा सरकार की स्थिति देखते हुए मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आदेश दे दिया है कि सभी सीटों पर मजबूती से तैयारी रखें। पिता रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाने पर चिराग ने कहा कि वो सीट भारतीय जनता पार्टी की थी, बीजेपी स्वतंत्र है कि किसी को भी प्रत्याशी बनाए। 

prime article banner

चिराग ने बिना नाम लिए किया बीजेपी पर हमला

इस मौके पर चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र भी जारी किया है। पिता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को याद करते हुए चिराग ने कहा उनका (रामविलास पासवान) जाना हमारे लिए अपूरणीय क्षति है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी बिना नाम लिए हमला किया है। चिराग ने कहा कि बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के हमने विधानसभा की एक सीट पर जीत हासिल की, तथा 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं। 

बिहार में लोजपा का साफ दिखता है विस्तार

चिराग ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2020 में लगभग छह प्रतिशत मत हमें अकेले मिले हैं, जो लोजपा के बिहार में विस्तार को साफ दिखाता है। पत्र के द्वारा चिराग ने कहा है कि बिहार में पार्टी ने बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के साथ कोई समझौता नहीं किया है। चिराग का कहना है कि नए लोगों को जोड़ने में पार्टी आगे निकली है, आगे भी हमें समर्थन मिलेगा। चिराग ने सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच हुई तीखी नोक-झोक की निंदा करते हुए कहा कि वे किसी एक का पक्ष नहीं लेंगे। दोनों ही पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर निजी टिप्पणी की गई। मुझे नहीं लगता कि सदन की मर्यादा कभी पहले ऐसे गिरी होगी। 

गौरतलब हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने जेडीयू और नीतीश कुमार को विरोध किया था। अपनी हर रैली में चिराग जनता से कह रहे थे कि जेडीयू को वोट न दें। वहीं पिता के निधन पर खाली हुई राज्यसभा सीट पर चिराग भी नजर लगाए थे, हालांकि शुक्रवार को बीजेपी ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने पर मुहर लगा दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.