Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी को महंगा पड़ा देवी-देवता पर आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार

देवी-देवताओं के संबंध में इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने को लेकर नगर थाना पुलिस ने रालोसपा से बखरी से पूर्व प्रत्याशी रहे विजय पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। रतनपुर निवासी अमर कुमार ने नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:10 PM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी को महंगा पड़ा देवी-देवता पर आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार
लोजपा के प्रत्याशी को शनिवार को पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : देवी-देवताओं के संबंध में इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने को लेकर नगर थाना पुलिस ने रालोसपा से बखरी से पूर्व प्रत्याशी रहे विजय पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। विजय को पोखड़िया वार्ड संख्या 37 स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में रतनपुर निवासी अमर कुमार ने नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। रालोसपा से बखरी से पूर्व प्रत्याशी रहे विजय पासवान की जमानत पर अब सोमवार को सुनवाई होगी। 

loksabha election banner

सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंचे

इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजन पोस्ट करने की शिकायत के सत्यापन के दौरान धार्मिक भावना भड़काने व ठेस लगाने की पुष्टि होते ही एसपी अवकाश कुमार ने निर्देश पर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी की जानकारी होते ही रालोसपा जिलाध्यक्ष श्याम बिहारी वर्मा, जनअधिकार पार्टी  के कार्यकर्ता समेत दर्जनभर समर्थक नगर थाना पहुंचे।

शिक्षा की देवी सरस्वती पर किया था आपत्तिजन पोस्ट

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को विजय पासवान अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर शिक्षा की देवी सरस्वती के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इंटरनेट मीडिया पर उक्त पोस्ट को देखने के बाद मामले की वादी ने धार्मिक भावना भड़काने के संबंध में शिकायत की थी।

जमानत पर अब सोमवार को होगी सुनवाई

मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया ने बताया कि इस संबंध में भादवि की धारा 295 समेत आइटी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। नगर थाने की पुलिस ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेजा। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अमन कुमार ठाकुर ने जेल भेज दिया है। अधिवक्ता द्वारा सीजेएम न्यायालय में जमानत याचिका दायर की गई थी। जमानत पर अगले सोमवार को सुनवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.