Move to Jagran APP

Patna Coronavirus Update बिना मास्क लगाए निकलने पर उठक-बैठक, मटरगश्ती पर सीधे जेल

Patna Coronavirus News LIVE Update चार दिन पहले पकड़े गए 9 तब्लीगियों की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं लाकडाउन का उल्लंघटन करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 09:39 AM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 04:28 PM (IST)
Patna Coronavirus Update बिना मास्क लगाए निकलने पर उठक-बैठक, मटरगश्ती पर सीधे जेल
Patna Coronavirus Update बिना मास्क लगाए निकलने पर उठक-बैठक, मटरगश्ती पर सीधे जेल

पटना, जेएनएन। LIVE Patna Coronavirus Update: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच पटनावासियों के लिए एक राहत भरी खबर है। पड़ोसियों की सूचना पर पटना के मोकामा से चार दिन पहले बुधवार को पकड़े गए नौ तब्लीगी जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है। सभी को रविवार की सुबह क्वारंटाइन में रहने की हिदायत देते हुए घर भेज दिया गया है। अधिकारियों को निगरानी करने का आदेश दिया गया है। इस दौरान इन्हें विशेष ख्याल रखने की हिदायत दी गई है।

loksabha election banner

सख्ती से निपट रही पुलिस

रविवार को लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है। वेवजह घर से बाहर निकलने वाले सड़क पर कान पकड़कर उठक-बैठक लगाते दिख रहे हैं। सजा पाने वालों में महिलाओं के साथ युवतियां भी शामिल हैं। राजधानी के कई प्रमुख इलाकों में पुलिस मुस्तैद होकर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करा रही है। सरकार के आदेश के बाद रविवार से पुलिस जुर्माना और वाहन जब्ती की बजाए पुलिस आइपीसी और महामारी एक्ट के तहत धाराओं में केस दर्ज कर र

संक्रमण के मिले थे लक्षण, फरार होने से मची सनसनी

इधर राजधानी के फतुहा अस्पताल में भर्ती एक संदिग्ध मरीज शनिवार की रात फरार हो गया। मेडिकल टीम ने फतुहा स्टेशन रोड रेलवे कॉलोनी में पहुंचकर जांच के बाद यहां भर्ती कराया था। प्राथमिक जांच में उसमें कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिले थे। इसके बाद डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद एनएमसीएच रेफर कर दिया था। जैसे ही इसकी भनक उसे लगी वह अस्पताल से फरार हो गया। मेडिकल टीम घर पहुंची तो वह वहां भी नहीं था।

तब्लीगी भेजे गए होम क्वारंटाइन में

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि सभी नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने की सूचना संबंधित रेफरल अस्पताल को भेजते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल प्रभारी डॉ. रविशंकर शरण सिंह ने बताया कि सिविल सर्जन कार्यालय से सभी की रिपोर्ट मिल चुकी है। शनिवार रात सभी नौ लोगों को सीसीएम विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। रविवार की सुबह इन्हें होम क्वारंटाइन के बारे में समझा घर भेज दिया गया है। उन्हें परिवार के सदस्यों से भी दो मीटर की दूरी बनाकर रहने की चेतावनी दी गई है। आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका व सहायिका को सभी पर नजर रखने का आदेश दिया गया है।

नहीं मिला दिल्ली कनेक्शन

मोकामा से मिले नौ तब्लीगियों के मोबाइल की सर्विलांस रिपोर्ट से पता चला है कि उनका दिल्ली कनेक्शन नहीं था। टावर लोकेशन की मॉनीटरिंग कर रहे मोकामा थाने के इंस्पेक्टर राजनंदन शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला है कि सभी दिल्ली नहीं गए थे। बिहटा की सदीसोपुर व बहरामा की मस्जिदों का टावर लोकेशन मिला है। छानबीन अभी भी जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.