Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: पटना में लगातार फैल रहा संक्रमण, सात संदिग्ध भर्ती

पटना में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। नए इलाकों में फैला संक्रमण फैल रहा है। मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 08:38 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 10:20 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: पटना में लगातार फैल रहा संक्रमण, सात संदिग्ध भर्ती
Coronavirus Patna Update: पटना में लगातार फैल रहा संक्रमण, सात संदिग्ध भर्ती

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना (Patna) में कोरोना (CoronaVirus) की स्थिति गंभीर होती दिख रही है। संक्रमण नए इलाकों में पांव पसार रहा है। इस बीच हॉट-स्‍पॉट (Hotspot) बने खाजपुरा (Khajpura) सहित सभी इलाकों को सील कर लॉकडाउन (Lockdown) का सख्‍ती से पालन कराया जा रहा है। अभी तक राजधानी में कुल 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें से पांच स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इस बीच एक महिला कोरोना पॉजिटिव मरीज को लेकर रविवार को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) में हंगामा हो गया।

loksabha election banner

कोरोना मरीज को लेकर पीएमसीएच में हंगामा

रविवार को पीएमसीएच में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। उसके नवजात बच्चे का भी सैंपल लिया गया। साथ ही पांच डॉक्‍टरों सहित 10 स्वास्थ्यकर्मियों के भी सैंपल लिए गए। बीती रात मिले बेउर के कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए पांच डॉक्टर व पांच अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के भी सैंपल जांच के लिए लिए गए।

कोरोना के आठ पॉजिटिव और सात संदिग्ध भर्ती

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को कोरोना पीडि़त आठ नए मरीज भर्ती किए गए। आठ में पांच पुरुष और तीन महिला हैं। वहीं सात संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया। उनमें चार पुरुष व तीन महिलाएं हैं। रविवार को कुल 15 मरीजों को भर्ती कराया गया। एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि अभी कोरोना पीडि़त 60 व 33 संदिग्ध मरीजों का इलाज एनएमसीएच में जारी है। उन्होंने बताया कि तीन और मरीज रिकवर हुए हैं। संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआइ भेजा गया है। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्तमान में कोरोना पीडि़त व संदिग्धों को मिलाकर 93 लोग भर्ती हैं। अधीक्षक ने बताया कि 33 मरीजों की जांच रिपोर्ट पेंङ्क्षडग है। उन्हें भी संदिग्ध मरीज के रूप में रखा गया है। अस्पताल में अबतक 509 मरीजों का उपचार किया जा चुका है।

तीन और मरीजों की प्रथम जांच रिपोर्ट निगेटिव

एनएमसीएच में भर्ती कोरोना के तीन और मरीजों की प्रथम जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोमवार को फिर से तीनों मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

नए इलाकों में फैला संक्रमण लगातार मिल रहे नए मरीज

पटना में कोरोना संक्रमण के हॉट-स्‍पॉट में लगातार नए मरीज मिल रहे हैं तो संक्रमण नए इलाकों में भी फैलता दिख रहा है। शनिवार को राजधानी के बेउर इलाके के तीन मरीज भी संक्रमण के शिकार मिले। खाजपुरा के संक्रमितों की संख्‍या भी 20 हो चुकी है।

20 हुई हॉट-स्‍पॉट बने खाजपुरा में संक्रमितों की संख्‍या

देर रात मिले खाजपुरा के चार नए संक्रमितों में एक सब्जी बेचता है। सब्‍जी विक्रेता के समाजिक संपर्क को देखते हुए उसके ग्राहकों की भी खोज की जा रही है। इसके साथ ही खाजपुरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

डाकबंगला के बैंकों में 60 से अधिक कर्मियों के लिए सैंपल

पटना में एटीएम में कैश लोड करने वाली एजेंसी सीएमएस के जगदेव पथ निवासी एक मैनेजर से भी संक्रमण की चेन बनी है। इस चेन में रोगियों की संख्या 21 हो गई है। उधर, डाक बंगला चौराहा स्थित एक बैंक के मैनेजर को भी संक्रमित पाया गया है। इसके बाद डाकबंगला स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी, कॉरपोरेशन व आइडीबीआइ बैंकों के 60 से अधिक कर्मचारियों ने शनिवार को कोरोना जांच के लिए नमूने दिए। इनमें से सर्वाधिक 41 नमूने बैंक ऑफ बड़ौदा से लिए गए। इन सभी के एटीएम में सीएमएस एजेंसी ही पैसे डालती थी।

संक्रमण वाले इलाके सील, लॉकडाउन को ले सख्‍ती बढ़ी

इस बीच खाजपुरा सहित संक्रमण वाले सभी इलाकों को सील कर सैनिटाइज किया गया है। लॉकडाउन को ले पुलिस की सख्‍ती भी बढ़ी है। आशियाना मोड़ से लेकर जगदेव पथ, डाकबंगला चौराहा और पटेल नगर के रोड नंबर पांच को सील कर दिया गया है। वहां सैनिटाइजेशन का काम लगातार जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.