Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, चार नए मामले आए सामने

पटना में गुरुवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए। जिले में अबतक हुए संक्रमितों की संख्या 268 हो गई है। साथ ही दो संक्रमितों ने एनएमसीएच में दम तोड़ दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 03:16 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, चार नए मामले आए सामने
Coronavirus Patna Update: एनएमसीएच में कोरोना से दो की मौत, चार नए मामले आए सामने

पटना, जेएनएन। राजधानी में गुरुवार कोरोना से एनएमसीएच में दो वृद्धों की मौत हो गई। शिवहर के 75 वर्षीय मृत किशोरी राय को कैंसर के साथ हाई जॉन्डिस से भी समस्या थी। जबकि संक्रमण से दम तोड़ने वाले दूसरे व्यक्ति नागेश्वर प्रसाद सिंह बेगूसराय के रहने वाले थे। वे लकवा ग्रस्त थे और इन्हें चमकी आ रही थी। एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि दोनों मरीजों का मेडिसिन विभाग में इलाज चल रहा था। किशोरी राय ने जहां सुबह छह बजे तो नागेश्वर प्रसाद सिंह ने दोपहर एक बजे दम तोड़ा। अब बिहार में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 28 हो गया है।

loksabha election banner

आज मिले चार नए मामले

इसके साथ ही गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी पहली रिपोर्ट में पटना के चार नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें सादिकपुर और सुल्तानगंज के एक-एक तो दो पटना के रहने वाले हैं। संक्रमितों में 21 साल की युवती समेत 57, 28 और 22 साल के पुरुष शामिल हैं। सभी संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। नए मरीजों को मिलाकर पटना में कोरोना के कुल मामले 268 हो गए हैं।

एक दिन पहले भी सामने आए थे चार मामले

इसके पहले बुधवार को भी चार नए कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इनमें से एक पटनासिटी के सुल्तानगंज का निवासी है। वहीं एक-एक मसौढ़ी, दुल्हिनबाजार और बाढ़ के काजीचक के रहने वाले हैं। सभी को एनएमसीएच लाया गया है। वहीं पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें बुधवार को डिस्चार्ज किया गया। इनमें से दो लोग बामेति में भर्ती बीएमपी जवान हैं। इसके साथ ही बीएमपी के सभी जवान डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

268 में 170 हो चुके स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अबतक पटना में संक्रमितों की संख्या 268 हो गई है। इनमें से 170 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। 91 का विभिन्न आइसोलेशन वार्डों में इलाज चल रहा है। अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि मसौढ़ी, दुल्हिनबाजार और बाढ़ के तीनों युवक दूसरे प्रदेशों से आए हैं। बाढ़ का युवक चेन्नई से आया था, उसके माता-पिता की भी जांच कराई जा रही है। वहीं पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पटना सिटी के सुल्तानगंज निवासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह बुखार व बदन दर्द की शिकायत पर पीएमसीएच में भर्ती हुआ था।

पीएमसीएच में 435 नमूनों की जांच में 21 पॉजिटिव

पीएमसीएच की वायरोलॉजी लैब में बुधवार को हुई 435 नमूनों की जांच में 21 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें से एक युवक पटना सिटी के सुल्तानगंज का निवासी है। इसके अलावा 20 अन्य संक्रमित सारण, गया और वैशाली जिला के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.