Move to Jagran APP

CoronaVirus News Bihar Update: बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, 151 मिले नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 4096

CoronaVirus News Bihar Update बिहार में अब कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। आज की पहली जांच रिपोर्ट में 151 नए मरीज मिले हैं अब संक्रमितों की संख्या 4096 हो गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 09:57 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 07:58 AM (IST)
CoronaVirus News Bihar Update: बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, 151 मिले नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा  4096
CoronaVirus News Bihar Update: बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, 151 मिले नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 4096

जागरण टीम, पटना। CoronaVirus News Bihar Update: बिहार में कोरोना का आंकड़ा अब तेजी से बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को पटना के सात समेत कोरोना के 151 नए मामले मिले। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 4096 हो गई है। हालांकि इनमें से अब तक 1803 लोग ठीक भी हो चुके हैं। विगत 24 घंटे में और 62 लेाग महामारी को पराजित करने में सफल रहे। राज्य में अभी एक्टिव मामलों की संख्या 2269 है। वहीं मंगलवार को सीतामढ़ी में एक और कोरोना संक्रमित की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में एक्टिव केस की कुल संख्या 2269 है। जिनमें 99.9 फीसद प्रवासी श्रमिक हैं।

नालंदा के क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी की मौत

नालंदा के भागन बिगहा थाना क्षेत्र के बाल विकास विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में रविवार की देर रात अचानक 46 वर्षीय प्रवासी कामगार सुरेन्द्र राम की मौत हो गई। वह मानपुर थाना के तियूरी गांव का रहने वाला था। 24 मई को दिल्ली से आया था। रेड जोन के कारण इसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। हालांकि उसमें किसी तरह के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे। 

मधुबनी में क्वारेंटाइन सेंटर से लौटे दो लोगों की मौत

मधुबनी के हरलाखी थाना क्षेत्र के कौवाहा गांव में सोमवार को क्वारंटाइन सेंटर से लौटने के बाद घर में रह रहे दो लोगों की मौत हो गई। एक युवक छपरा से व दूसरा युवक कोलकाता से घर वापस आया था। कोलकाता से आने वाले युवक का परिवार वालों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया। छपरा से आनेवाले युवक के शव की जांच की मांग की जा रही है।

सासाराम में क्वारेंटाइन सेंटर से लौटे युवक की मौत

सासाराम में हरियाणा से अपने ननिहाल कैमूर जिला के कुदरा थाना अंतर्गत रामपुर लौटा युवक 14 दिन रामपुर में ही क्‍वारंटाइन सेंटर में रहा था। क्‍वारंटाइन की अवधि पूरा होने के बाद वह रोहतास जिला के लस्करीगंज स्थित अपने घर आ गया था, लेकिन अचानक आज उसकी तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

बिहार का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल कोरोना की चपेट में 

बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं, जिससे वहां हड़कंप मचा हुआ है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से यह जनकारी महावीर कैंसर संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एलबी सिंह ने दी है।

पिछले 24 घंटे में 221 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए 

बिहार के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि विगत 24 घंटे में 221 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 1741 हो गई है। यह कुल संक्रमितों का 44.96 प्रतिशत है। लोकेश कुमार ने बताया कि कोरोना से राज्य में अब तक कुल 23 मौतें हुई हैं जबकि 3945 संक्रमित मामलों में 2816 प्रवासी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.