Move to Jagran APP

Highlights Bihar News, 23 November 2021: पटना हाईकोर्ट ने ट्रीटमेंट सुपरवाइजर बहाली पर लगाई रोक, लालू को बड़ी राहत

Highlights Bihar News 23 November 2021 लालू प्रसाद यादव मंगलवार को बांका कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के एक मुकदमे में कोर्ट में पेश हुए। वहीं पटना हाईकोर्ट ने ट्रीटमेंट सुपरवाइजर की बहाली पर रोक लगा दी। डालें आज की प्रमुख खबरों पर नजर-

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 07:13 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 06:09 PM (IST)
Highlights Bihar News, 23 November 2021: पटना हाईकोर्ट ने ट्रीटमेंट सुपरवाइजर बहाली पर लगाई रोक, लालू को बड़ी राहत
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (तस्‍वीर:जागरण) तथा पटना हाईकोर्ट के आदेश की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Highlights Bihar News, 23 November 2021 राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की बांका कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के एक मुकदमे में पटना सीबीआइ कोर्ट में मंगलवार को पेशी हुई। तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्‍यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पवन वर्मा (Pawan Verme) एवं कांग्रेस के कीर्ति झा आजाद (Kirti Jha Azad) को पार्टी की सदस्यता दिलाई। मुंगेर में ट्रक व आटो की टक्‍कर में चार लोगों की मौत व सात के घायल होने के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक को जला दिया तो पटना हाईकोर्ट ने ट्रीटमेंट सुपरवाइजर बहाली पर रोक लगा दी। उधर, मधुबनी में एडीजे के साथ पुलिस मारपीट के मामले में पुलिस पुलिस मेंस एसोसिएशन ने एसपी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपते हुए 25 नवंबर से सामूहिक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। यहां पढ़ें दिन की सभी प्रमुख खबरें। 

loksabha election banner

05.28 PM- बिहार में शराबबंदी पर जारी सियासत के बीच जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आरजेडी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष के जो सीएम कैंडिंडेट हैं उनका ब्लड टेस्ट हो। जांच के बाद पार्टी की शराबबंदी पर स्टैंड की पोल खुल जाएगी।

04:45 PM- आरजेडी के छह टन वजनी लालटेन का अनावरण बुधवार को अपराह्न एक बजे पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करेंगे। विशेष पत्थर से बने इस लालटेन को राजस्थान से मंगवाया गया है। इसे आरजेडी कार्यालय परिसर में मुख्य भवन के सामने लगाया गया है। यह लालटेन गैस से दिन-रात जलती रहेगी।

04:15 PM- पटना हाईकोर्ट ने ट्रीटमेंट सुपरवाइजर बहाली पर लगाई रोक। स्टेट हेल्थ सोसायटी से किया जवाब-तलब। हेल्थ सोसाइटी को जवाबी हलफनामा दाखिल करने का दिया निर्देश। रिट याचिका पर हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश।

03:50 PM- मधुबनी के झंझारपुर सिविल कोर्ट के एडीजे अविनाश कुमार से मारपीट की घटना के विरोध में पटना सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने कार्य का बहिष्कार किया। इस मामले में पुलिसकर्मियों ने भी मोर्चा खोल दिया है।

03:33 PM- औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र रेलवे क्रासिंग ओवरब्रिज के समीप दिनदहाड़े तीन अज्ञात अपराधियो ने बाइक छीनने को लेकर एक युवक पर तबातोड़ फायरिंग की। युवक को दो गोलियां लगी हैं। घायल की पहचान नवीनगर थाना के बेलाई के मुकुंद कुमार के रूप में हुई है।

03:02 PM- जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व सांसद पवन वर्मा भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जा रहे हैं। आज कीर्ति आजाद के साथ उन्‍हें भी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री व टीएमसी अध्‍यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पार्टी की सदस्यता दिलाएंगी।

02:55 PM- निगरानी विभाग की टीम ने समस्‍तीपुर के वारिसनगर प्रंखड के अंचलाधिकारी (CO) संतोष कुमार तथा मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों पदाधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है।

02:25 PM- नालंदा के एसपी हरि प्रसाद एस की बड़ी कार्रवाई। हरनौत थाने में पदस्थापित एएसआइ चंद्रशेखर साह और चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान गिरफ्तार। बीते 21 नवंबर की रात छापेमारी के दौरान दो लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को पकड़ कर रिश्‍वत मांगने का आडियो वायरल हुआ था।

02:00 PM- बांका के बाराहाट प्रखंड क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव में जमीनी विवाद को लेकर सौतेले भाई की हत्या कर कर दी। मृतक की पत्नी बसंती देवी ने बाराहाट थाना में जमीन बंटवारा को लेकर दोनो भाईयों के बीच विवाद की बात कही है।

01:27 PM- बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होगा। इसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में बैठक हो रही है। बैठक में मुख्य सचिव समेत कई विभागीय अधिकारी शामिल हैं। बैठक में सत्र के दौरान सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है।

01:00 PM- कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगी। कांग्रेस से पहले वे बीजेपी में थे। कीर्ति आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। वे 1983 में भारत की वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम में शामिल रहे थे।

12:20 PM- बांका कोषागार के चारा घोटाले के मुकदमे में लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है। मंगलवार को पटना सीबीआइ कोर्ट ने उन्‍हें सशरीर पेशी से राहत दे दी। लालू ने अपनी बीमारी के कारण राहत का आग्रह किया, जिसे कोर्ट ने मान लिया।

12:00 PM- पूर्णिया सदर थाना क्षेत्र स्थित गुलाबबाग मंडी के किराना पट्टी में भीषण आग लग गई। इसमें कुल 13 दुकानें जलकर राख हो गईं। अग्निकांड में भारी क्षति का अनुमान है।

11:52 AM- औरंगाबाद जिले में शराब तस्‍करी का एक अजीब मामला पकड़ा गया। तस्‍करों ने अपनी गाड़ी पर शादी का स्‍टीकर लगा रखा था, जिससे लगे कि वे लोग किसी शादी समारोह में शामिल होने जा रहे हैं। कार में शराब रखने के लिए तहखाना बना हुआ था। इससे कुल 202 बोतल शराब बरामद की गई।

11:20 AM- चारा घोटाला के बांका कोषागार के मामले में पटना सीबीआइ स्‍पेशल कोर्ट में लालू प्रसाद यादव की पेशी हुई। कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तारीख तय कर दी।

11:15 AM- बांका के शास्त्री चौक के पास पांच युवकों को तीन पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवकों में दिलीप कुमार पंडित, अमन कुमार, फारूक मियां, आशीष कुमार एवं छोटू कुमार शामिल हैं। सभी थाना क्षेत्र के शाष्त्री चौक करहरिया के रहने वाले हैं। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

11:00 AM- सारण जिला के रसूलपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर चैनपुर सड़क मार्ग पर गोली चलने से एक युवक की मौत, दूसरा मुखिया प्रत्यासी का देवर घायल। मृतक की पहचान एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ निवासी प्रदीप पटेल के पुत्र नीतीश कुमार के रूप में कई गई है। घायल व्यक्ति रसुलपुर मुखिया प्रत्याशी रीता देवी का देवर है।

10:35 AM- चारा घोटाला के बांका कोषागार मामले में पेशी के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना स्थित राबड़ी आवास ने कोर्ट के लिए निकल चुके हैं। लालू की पेयाी को देखते हुए कोर्ट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

10:20 PM- पटना के धनरुआ की सीडीपीओ ज्‍योति कुमारी के खिलाफ निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो की छोपमारी। आया से अधिक संपत्ति के मामले में सुबह से हो रही छापेमारी। 22 नवंबर को विशेष निगरानी ने दर्ज कराया था मुकदमा। ज्योति कुमारी के पटना के आरपीएस मोड़ आवास (पटना) आवास पर चल रही छापेमारी।

10:00 AM- सारण में मुखिया की गाड़ी पर फेंका बम, हमले में गाड़ी में लगी आग। सारण जिले के बनियापुर में बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव के ठीक पहले सतुआ पंचायत की निवर्तमान मुखिया पार्वती देवी के पति सुरेश साह पर हमला हुआ है। हालांकि, बमबारी की घटना को सारण के एसपी संतोष कुमार ने प्रथमदृष्टया संदिग्ध बताया है।

09:30 AM- आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज चारा घोटाला के बांका कोषागार के मुकदमे में पटना सीबीआइ स्‍पेशल कोर्ट में पेश होंगे। उनके साथ कुल 28 आरोपितों की आज कोर्ट में पेशी होनी है। यह मुकदमा बांका उपकोषागार से फर्जी बिल के जरिए 46 लाख रुपये की अवैध निकासी का है। इसके पहले 17 नवंबर को इस मामले में कोर्ट में 28 में से 16 आरोपित पेश हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपितों को 23 नवंबर को पेशी का आदेश दिया था।

09:15 AM- राजभवन में आज सर्वश्रेष्‍ठ उपकुलपति का सम्‍मान समारोह। बिहार सरकार ने बनाई कार्यक्रम से दूरी। शिक्षा मंत्री विजय चौधरी सहित शिक्षा‍ विभाग का कोई भी अधिकारी इसमें शामिल नहीं होंगे। एलएनएमयू के कुलपति पर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप लगने के बाद शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला। कुलपति को आज राजभवन में सर्वश्रेष्‍ठ वीसी का सम्‍मान दिए जाने की तैयारी है।

09:00 AM- मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में आज शाम 4.30 बजे बिहार कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें कई अहम फैसले लिए जाने की उम्‍मीद है।

08:30 AM- मुंगेर के खड़गपुर-गंगटा मुख्य मार्ग के नजरी गांव के समीप ट्रक और छात्रों से भरी आटो की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में सात लोग जख्मी हो गए हैं। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दी है।

08:00 AM- बिहार में रिकार्ड टीकाकरण व जागरूकता अभियान के बावजूद कोरोना के आंकड़े फिर बढ रहे हैं। नवंबर के चालू महीने के 21 दिनों में कोरोना के 90 संक्रमित मिले हैं। जबकि, दो संक्रमितों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 21 दिनों के दौरान एक्टिव मरीजों में केवल सात की कमी आई है।

07:30 AM- पटना के फुलवारीशरीफ जेल में कैदी की बीते दिन हुई हत्या के मामले में जेल आइजी ने जांच का आदेश दिया है। घटना को लेकर जेल अधीक्षक एवं जेलर से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही कक्षपाल को निलंबित कर दिया गया है।

07:00 AM- मधुबनी के झंझारपुर में एडीजे के साथ पुलिस की मारपीट के मामले में तीन सदस्यीय कमेटी ने सरकार से उच्चस्तरीय जांच की अनुशंसा की है। साथ ही दारोगा और एडीजे के हिस्ट्री को खंगालने की जरूरत भी बताई है। इस बीच आरोपित पुलिसकर्मियों के समर्थन में पुलिस पुलिस मेंस एसोसिएशन ने एसपी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है। एसोसिएशन ने 25 नवंबर से सामूहिक हड़ताल पर जाने की घोषणा कर है।

06:30 AM- आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बीती शाम पटना पहुंचे। इसके पहले उन्‍होंने दिल्‍ली में मीडिया से बातचीत के दौरान बिहार में शराबबंदी को फेल बताया। उन्‍होंने कहा कि इसे समाप्‍त कर देना चाहिए। इसे शराबबंदी लागू करते वक्‍त भी उन्‍होने सवाल उठाए थे।

06:00 AM- बारात में कुर्सी पर बैठने को लेकर हुआ विवाद, जमकर हुई मारपीट में चार लोग घायल। गोपालगंज के जादोपुर थाना क्षेत्र के मशानथाना गांव की घटना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.