Move to Jagran APP

Highlights Bihar News, 21 November 2021: कल पटना आ रहे लालू यादव, मुंगेर में स्‍टेशन की रेकी करते नक्‍सली गिरफ्तार

Highlights Bihar News 21 November 2021 चारा घोटाला के मुकदमे में पेशी के सिलसिले में लालू प्रसाद यादव सोमवार को पटना आएंगे। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के शासन के 15 साल पूरे होने पर जेडीयू कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। पटना में मां ने दो बच्‍चों संग सुसाइड कर ली।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 08:07 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 05:31 PM (IST)
Highlights Bihar News, 21 November 2021: कल पटना आ रहे लालू यादव, मुंगेर में स्‍टेशन की रेकी करते नक्‍सली गिरफ्तार
लालू प्रसाद यादव एवं नीतीश कुमार की फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Highlights Bihar News, 21 November 2021 राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) एक बार फिर चारा घोटाला (Fodder Scam) में मुश्किल में दिख रहे हैं। मंगलवार को चारा घोटाला के एक मामले में बिहार के कोर्ट में उनकी पेशी है। इसे देखते हुए वे सोमवार को पटना आ रहे हैं। आगामी बुधवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के शासन के 15 साल पूरे होने पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Ban Law) को लेकर सख्‍ती के सि‍लसिले में पटना के होटलों में छापेमारी के दौरान एक लेडी डॉक्‍टर व आधा दर्जन इजीनियरों सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच पटना के विक्रम में एक महिला ने अपने दो बच्‍चों संग सुसाइड कर ली तो मुंगेर में एक नक्‍सली गिरफ्तार किया गया। बिहार की तमाम छोटी-बड़ी यहां पढ़ें।

loksabha election banner

05:30 PM- जमालपुर-किऊल रेलखंड स्थित दशरथपुर रेलवे स्टेशन की रेकी करते गिरफ्तार नक्सली नकुल कोड़ा उर्फ लल्लू (22) लखीसराय जिले के कजरा थानांतर्गत बरमसिया मंझली टोला का रहने वाला है। उसे जमालपुर एसटीएफ व जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया। एएसपी अभियान राजकुमार राज ने बताया कि नक्सली दशरथपुर में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में था। वह दशरथपुर और आसपास के रेलवे स्‍टेशनों को बड़ा नुकसान पहुंचाने की साजिश कर रहा था। गिरफ्तार नकुल पर पुलिस मुठभेड़, हत्या, अपहरण, आगजनी, आर्म्स एक्ट सहित दर्जनों मामले दर्ज हैं।

05:00 PM- सीतामढ़ी के सोनबरसा के भिसा गांव से होकर जाते हाईवे पर यात्रियों से भरी एक बस 20 फीट गहरे गढ़े में गिर गई। बस पर से चालक के नियंत्रण खो देने के कारण दुर्घटना हुई। करीब आधा दर्जन यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

04:30 PM- मुंगेर के दशरथपुर स्टेशन पर एक नक्सली नकुल कोड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि स्‍टेशन पर उसकी गतिविधियों को संदिग्‍ध देखकर पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की, तब उसका राज खुला। वह स्‍टेशन की रेका करते पकड़ा गया।

04:00 PM- पटना के बिक्रम थाना के असपुरा धर्म कांटा के पास एक पुराने कुएं में महिला ने दो बच्चों के साथ कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। धर्म कांटा में लगे सीसीटीवी को देखने के बाद थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि महिला ने पहले अपनी गोद के बच्चे को कुएं में फेंका। उसके बाद अपने लगभग चार वर्षीय बच्चे को फेंका। अंत में वह स्वयं कूद गई।

03:30 PM- कटिहार के आजमनगर थाना के गजहोट गांव में सुसराल में दामाद की हत्या कर दी गई। हत्‍या के बाद शव को को शौचालय की टंकी में छुपा दिया। घटना के आरोपित ससुर व साला फरार हो गए हैं।

03:00 PM- जेडीयू मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के शासनकाल के 15 साल पूरे होने पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। कार्यक्रम 24 नवम्बर को होगा। इसके लिए पार्टी ने सभी नेताओं को टास्क दिया है। इस कार्यक्रम को लेकर पटना में जेडीयू कार्यालय के बाहर बैनर व पोस्टर लगाए गए हैं।

02:30 PM- मंत्री लेसी सिंह का विपक्ष पर हमला। बोलीं- सीएम नीतीश कुमार ने सभी वर्गों का विकास किया है।

उन्‍होंने कहा कि सरकार ने 32 लाख लोगों का राशनकार्ड बनवाया है। एक बार फिर राशनकार्ड के लिए आवेदन लिया जाएगा। सभी गरीबों को अनाज का अधिकार मिलेगा।

02:00 PM- बिहार से ऋतुराज सिन्हा बने बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण कुमार सिंह ने ऋतुराज के साथ चार अन्य नेताओं के नाम का मनोनयन पत्र रविवार को जारी कर दिया। ऋतुराज इससे पहले बिहार बीजेपी में नित्यानंद राय की प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश मंत्री रह चुके हैं। पूर्व सांसद आरके सिन्हा के पुत्र ऋतुराज सिन्हा का नाम बिहार के प्रमुख उद्यमियों में शुमार है। इसके साथ ही बिहार से बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन में पांच नेताओं को नुमाइंदगी मिल गई है। ऋतुराज सिन्हा के मनोनयन से पार्टी को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी लाभ मिलने का अनुमान है।

01:30 PM- कटिहार के कदवा थाना अंतर्गत कुम्हरी चौक के समीप ट्रक से कुचलकर मिठाई दुकानदार भूपेन साह की मौत हो गयी। आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए सोनैली-पूर्णिया सड़क मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझा बुझाकर जाम हटाया। कटिहार के ही बारसोई में गीदड़ का आतंक मचा हुआ है। गीदड़ ने दो दर्जन से अधिक लोगों को काट कर जख्मी कर दिया है।

01:00 PM- बिहार के ऋतुराज सिन्‍हा को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का राष्‍ट्रीय मंत्री बनाया गया है। महाराष्‍ट्र के विनोद तावड़े को राष्‍ट्रीय महामंत्री, झारखंड की आशा लकड़ा को राष्‍ट्रीय मंत्री, पश्चिम बंगाल की भारती घोष को राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता तथा शहजाद पूनावाला को राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता बनाया गया है। इस संबंध में जारी बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव अरूण सिंह के पत्र के अनुसार ये नियुिक्‍तयां तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गईं हैं।

12:30 PM- आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सोमवार को फिर पटना आ रहे हैं। उनके आगमन के पहले पटना के पार्टी कार्यालय में लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है। लालू की चारा घोटाला के एक मामले में बिहार के कोर्ट में मंगलवार को पेशी है।

12:00 PM- वैशाली जिले के महनार में छह बम मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस के मुताबिक ये सभी बम देसी थे, जिन्‍हें डिफ्यूज कर दिया गया है। आपको बता दें कि महनार में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है। यहां 10वें चरण में मतदान की प्रक्रिया पूरी की जानी है।

11:30 AM- कटिहार के कदवा थाना अंतर्गत कुम्हरी चौक के समीप ट्रक से कुचलकर मिठाई दुकानदार भूपेन साह की मौत हो गयी। आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए सोनैली-पूर्णिया सड़क मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटाया।

11:00 AM- मधेपुरा के उदाकिशुनगंज प्रखंड अंतर्गत मजौरा मध्य विद्यालय में सहायक शिक्षक सुमन कुमार सिंह का सात नवंबर को निधन हो गया। विद्यालय के प्रधान शिक्षक अनिल राम ने इसकी सूचना आठ नवंबर को विभागीय अधिकारियों समेत अन्य सभी को दे दी। इसके बावजूद पंचायत निर्वाचन कार्मिक कोषांग ने चुनाव ड्यूटी में अनुपस्थित रहने के लिए मृत शिक्षक को शो-कॉज जारी किया है। पूछा गया है कि उन्‍होंने 15 नवंबर को बिहारीगंज में पंचायत चुनाव के लिए 13 और 14 नवंबर को अपना योगदान क्यों नहीं दिया?

10:30 AM- पटना के बाकरगंज मार्केट के एक गोदाम में शुक्रवार की रात भीषण आग लग गई। इस गोदाम में साड़‍ियां और कपड़े रखे हुए थे। आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को कई घंटे लग गए। सुबह तक आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन गोदाम में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया। इस हादसे में कई लाख का नुकसान होने की बात बताई जा रही है।

10:03 AM- भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक की तिथि एक बार फिर से आगे बढ़ गई है। अब भाजपा की यह बैठक अब 24 नवंबर को होगी। यह बैठक पहले 22 नवंबर को होनी थी। लेकिन प्रदेश के बड़े अधिकारी की व्‍यस्‍तता के कारण बैठक को 23 नवंबर के लिए शिड्यूल कर दिया गया। लेकिन, 23 नवंबर को ही राज्‍य सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक होने के कारण एक बार फिर से इसकी तिथि आगे बढ़ा दी गई है।

09:30 AM- बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से जेडीयू में संगठनात्मक स्तर पर कई बदलाव किए गए हैं। यह सिलसिला जारी है। हाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने सभी प्रकोष्ठों को भंग कर दिया। विधानसभा व लोकसभा सीट के प्रभारियों को भी उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया। इसपर जदयू की मुजफ्फरपुर इकाई के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में दरभंगा जिला के प्रभारी रंजीत सहनी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अब संगठन आरसीपी सिंह के साये से मुक्त हो गया है।

09:00 AM- पटना मेट्रो में नौकरी के नाम पर ठगी की कोशिश

पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के माध्यम से फंसाया जा रहा है। इससे अलर्ट करते हुए पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (PMRCL) ने एडवाइजरी जारी की है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि कि पटना मेट्रो से जुड़ी वैकेंसी के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के माध्यम से ही दी जाती है।

08:30 AM- पटना के होटल से नशे में धुत चार छात्र गिरफ्तार। पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में पुलिस ने छापेमारी कर नशे में धुत चार छात्रों को गिरफ्तार किया। वे भोपाल में कानून के छात्र हैं। वे एक शादी समारोह में शामिल होने आए थे।

08:00 AM- पटना में पुलिस ने होटलों में की छापेमारी, शराब के साथ कई गिरफ्तार। शराब पीने-पिलाने वालों के खिलाफ एक्शन में आई पुलिस ने देर रात तीन दर्जन से अधिक होटलों में छापेमारी की। देर शाम कंकड़बाग के आरएन सिंह मोड़ स्थित होटल फार्च्यून के कमरा नंबर 204 में शराब पार्टी करते एक नामी कंपनी के आधा दर्जन साफ्टवेयर इंजीनियरों को गिरफ्तार किया। वे हैदराबाद, मुंबई, नई दिल्ली व कोलकाता से अपने दोस्त की शादी में पटना में आए थे। उधर, कोतवाली थाने की पुलिस ने डाकबंगला चौराहा स्थित एक होटल से रांची निवासी महिला डाक्टर के साथ इंटरव्यू देने आए भागलपुर के एक चिकित्सक शैलेंद्र शेखर को शराब के साथ गिरफ्तार किया। पत्रकारनगर, बुद्धा कालोनी, राजीव नगर, शास्त्रीनगर, कदमकुआं, एसकेपुरी सहित अन्य थाना क्षेत्रों में भी देर रात तक छापेमारी की गई।

07:30 AM- मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक करेंगे। बैठक शाम 4.30 बजे से होगी। इसमें कई बड़े फैसले संभावित हैं।

06:30 AM- पटना के बाकरगंज सोनार मंडी में देर रात लगी आग। रूपक विजन काम्‍प्‍लेक्‍स की छठीं मंजिल पर कपड़ा गोदाम में लगी आग। दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म सहित 14 दमकल की गाड़ियों के साथ अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.